IPL: देखें उन बल्लेबाजों की लिस्ट, जिन्होंने मैदान में गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी
Saturday, 16 March 2019 12:20 PM

नई दिल्ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. 23 मार्च से शुरू हो रहे इस धूम-धड़ाके वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में एक बार फिर कुछ अविश्वसनीय और अकल्पनीय होने की उम्मीदें हैं. खासतौर पर बल्लेबाजों की आक्रामक बैटिंग के लिए जाना-जाने वाला IPL कई बार गेंदबाजों के कहर का भी गवाह बन चुका है. आज हम आपको उन बल्लेबाजों की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं जिन्होंने IPL के दौरान गेंदबाजों को बड़ी ही बेरहमी से पीटा. बल्लेबाजों के खौफ से ज्यादातर गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ से भटक जाते हैं. जिसके बाद उनके साथ-साथ उनके साथी गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई होती है.

ये भी पढ़ें- IPL 12: अगले 4 साल तक आईपीएल का आधिकारिक पार्टनर होगा Dream 11, बीसीसीआई ने की घोषणा

हम आपको आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू (वेस्टइंडीज) के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम है. गेल ने 23 अप्रैल 2013 को पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम का तापमान बढ़ा दिया था. इतना ही नहीं गेल की बल्लेबाजी देख रहे दर्शकों ने स्टेडियम से आ रही शोर की आवाजों में भी काफी बढ़ोतरी कर दी थी. गेल ने इस मैच में 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से 66 बॉल में 175 रन ठोक डाले थे. गेल की 265.15 की स्ट्राइक रेट से खेली गई इस तूफानी पारी ने आईपीएल की परिपाटी को ही बदल कर रख दिया था.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेगा साउथ अफ्रीका का ये जबरदस्त ऑलराउंडर, कही इमोशनल बातें

इस मैच में गेंदबाजों की ऐसी धुनाई हुई थी कि केवल 3 गेंदबाद ही अपने पूरे 4-4 ओवर कर सके. मैच में एरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 29 रन प्रतिओवर के हिसाब से रन दिए थे. हालांकि फिंच ने केवल एक ही ओवर किया था. इनके अलावा अली मुर्तजा ने 2 ओवर में 45 रन, मिचेल मार्श ने 3 ओवर में 56 और ईश्वर पांडे ने 2 ओवर में 35 रन लुटाए थे.

2018 News Nation Network Private Limited