न्यूजीलैंड: मस्जिदों पर हुए हमले में दो जख्मी भारतीयों की मौत, 9 लोग अब भी लापता
Saturday, 16 March 2019 08:51 PM

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में दो भारतीयों की मौत हो गई है. वहीं 9 लोगों की तलाश जारी है. हैदराबाद के रहने वाले फरहाज हसन और गुजरात के मूसा वली सुलेमान पटेल को गोली लग गई थी. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. फरहाज हसन के पिता मोहम्मद सईदुद्दीन ने कहा कि शुक्रवार को फरहाज नमाज अदा करने के लिए मस्जिद गया था. मेरा बेटा अभी तक नहीं लौटा. वहीं, मूसा वली पटेल के भाई हाजी अली ने उनकी मौत की पुष्टि की.

रेड क्रॉस ने न्यूजीलैंड में हमले के बाद से लापता कुछ भारतीयों के बारे में जानकारी दी है. इनमें आरिफ वोरा, अनसी करिप्पाकुलम अलीबावा, महबूब खोखर, मोहम्मद इमरान खान और रमीज शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को दिया आदेश, चुनाव से 48 घंटे पहले जारी करें घोषणा पत्र

बता दें कि न्यूजीलैंड में हुए इस हमले में 9 भारतीय लापता हैं, जिनके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. न्यू जीलैंड स्थित भारतीय उच्चायोग स्थानीय प्रशासन से उनकी जानकारी जुटा रहा है. प्रशासन फिलहाल उनकी तलाश में जुटा है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को दक्षिणपंथी माने जा रहे कम से कम दो बंदूकधारियों ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए.

कोलकाता में ऑल इंडिया माइनॉरिटीज यूथ फेडरेशन ने आज क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में आतंकी हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

2018 News Nation Network Private Limited