कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने दुष्कर्म पीड़िता से की खुद की तुलना, जानें क्या है पूरा मामला
Wednesday, 13 February 2019 12:03 PM

नई दिल्ली:  

कर्नाटक(karnataka) में सियासी घमासान के बीच विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार(Ramesh kumar) ने मंगलवार को अपनी तुलना ऐसी दुष्कर्म पीड़िता(rape victim) से की है, जिससे बार-बार सवाल जवाब किए जाते हैं. उनका इशारा विवादित ऑडियो टेप में उनको लेकर बार-बार लगाए जा रहे आरोपों की तरफ था. स्पीकर ने यह टिप्पणी ऑडियो टेप की एसआइटी जांच को लेकर विधानसभा में हो रही चर्चा के दौरान की. बता दें कि इस ऑडियो टेप विवाद को लेकर सरकार ने एसआइटी (SIT) से जांच कराने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के प्रदर्शन में सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को Bluff Master कहा

क्या कहा स्पीकर ने

दरअसल विधानसभा में चर्चा के दौरान स्पीकर ने खुद की तुलना दुष्कर्म पीड़िता से करते हुए कहा, 'जब आप शिकायत करते हैं कि दुष्कर्म हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन उनके वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब और कितनी बार हुआ? दुष्कर्म एक बार होता है, लेकिन अदालत में आप 100 बार दुष्कर्म करते हैं. यह मेरी हालत है.'

क्या है ऑडियो टेप में 

कुमारस्वामी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी, जिसमें भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा को एक कथित बातचीत में जद (एस) के विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता है. विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने सच्चाई का पता लगाने के लिए इस घटनाक्रम की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किए जाने का सुझाव दिया, जिसके बाद कुमारस्वामी ने राज्य विधानसभा में यह घोषणा की.

2019 News Nation Network Private Limited