प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को दिया संदेश, 2019 की लड़ाई हम जी जान से लड़ेंगे
Wednesday, 13 February 2019 07:59 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की राजधानी लखनऊ में पूरी रात पार्टी नेताओं के साथ मैराथन बैठक करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि इस बार हम जी जान से लड़ेंगे. यूपी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने और मंथन के बाद प्रियंका ने पत्रकारों से कहा, 'साल 2019 की लड़ाई हम एकदम जी जान से लड़ेंगे'. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका को जहां पूर्व उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी बैठक को लेकर सिंधिया ने कहा यूपी में कांग्रेस और महान दल मिलकर चुनाव लड़ेगी.

गौरतलब है कि सोमवार को प्रियंका गांधी ने लखनऊ में भव्य रोड शो के जरिए यूपी की राजनीति में अपने मजबूत कदम रखने के संकते दिए थे. उसके बाद प्रियंका ने दूसरे दिन करीब पूरी रात पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस दफ्तर में मंत्रणा की थी. एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के महासचिवों प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया के काम का बंटवारा किया था. पूर्वी यूपी का कमान संभाल रहीं प्रियंका गांधी को 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं पश्चिमी यूपी के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को 39 सीटों का दायित्व दिया गया है.

इससे पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ पहली बैठक की. इस दौरान गुटबाजी पर उनके तेवर एकदम तल्‍ख दिखे. उनके तेवर देख पार्टी के कई नेता बगले झांकते नजर आए. मंगलवार को प्रियंका गांधी ने मोहनलालगंज, लखनऊ, उन्नाव, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, कौशाम्बी, फूलपुर और प्रयागराज लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.
प्रियंका गांधी सबसे ज्यादा पार्टी की गुटबाजी को लेकर नाराज दिखीं.

बैठक में प्रियंका ने साफ और सख्त निर्देश दिया कि किसी भी स्थिति में गुटबाजी खत्म होनी चाहिए. यही नहीं प्रियंका ने तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ बड़े तल्ख लहजे में यह भी सवाल पूछा कि आखिरी बार अपने क्षेत्र में उन्‍होंने कब कार्यक्रम किया था. साथ ही प्रियंका गांधी ने तमाम कांग्रेसी नेताओं से उनके बूथ के नाम के बारे में पूछा, जिसका जवाब देने के बजाय कांग्रेसी नेता कन्‍नी काटते नजर आए. बुधवार को प्रियंका गांधी ने बाराबंकी, कैसरगंज, बहराइच, बांसगांव, देवरिया, डुमरियागंज, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, फैजाबाद, श्रावस्ती, गोण्डा और बस्ती के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

2018 News Nation Network Private Limited