भतीजे अखिलेश यादव को पटखनी देने के लिए ये दांव चलने की तैयारी में चाचा शिवपाल सिंह यादव
Thursday, 14 February 2019 10:34 AM

नई दिल्ली:  

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव भतीजे अखिलेश यादव को लोकसभा चुनाव में पटखनी देने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने जा रहे हैं. अखिलेश यादव से रिश्ते खराब होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी. माना जा रहा है कि गुरुवार को शिवपाल आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से लखनऊ में मुलाकात करेंगे. यह भी संभव है कि शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकती है.

मोदी के मुरीद हुए मुलायम, संसद में बांधे तारीफों के पुल, देखें VIDEO

शिवपाल सिंह यादव पहले भी कई मौकों पर कांग्रेस से गठबंधन की इच्छा जताते रहे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने हाल ही में कहा था कि अभी हमारी बात तो नहीं हुई है, लेकिन अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम तैयार हैं.

मुलायम सिंह यादव के पीएम मोदी के दोबारा पीएम बनने की इच्छा जताने के बाद अखिलेश यादव के लिए यह दूसरा झटका हैं. ऐसा माना जाता है कि शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के वोट बैंक में ही सेंध लगाएंगे, जिसका सीधा नुकसान अखिलेश यादव को उठाना पड़ सकता है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ जाकर हार का स्वाद चख चुके अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती से गठबंधन का ऐलान किया था. अखिलेश और मायावती की पार्टियों के बीच गठबंधन से ही कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को यूपी की राजनीति में उतारने का फैसला लिया था.

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्‍ह के रूप में चाबी अलॉट किया है. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के बाद समाजवादी पार्टी में कलह हुई थी जिसका नतीजा हुआ कि शिवपाल यादव ने खुद को एसपी से अलग करके पीएसपी-एल बना ली.

2018 News Nation Network Private Limited