पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर खुद को बताया चौकीदार, लांच किया यह बड़ा अभियान
Saturday, 16 March 2019 09:40 AM

नई दिल्‍ली:  

ऐसे में जब देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर एक बार फिर से खुद को चौकीदार बताया है. उन्‍होंने लिखा है, '' आपका चौकीदार दृढ़ता से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन इस काम में मैं अकेला नहीं हूं. हर वो आदमी जो भ्रष्‍टाचार और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो भी एक चौकीदार है. भारत का हर वो आदमी जो देश के विकास के लिए कठिन मेहनत करता है, वो भी चौकीदार है. आज पूरा देश बोल रहा है- मैं भी हूं चौकीदार.''

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी चौकीदार शब्‍द को लेकर मजाक उड़ाते रहे हैं और राफेल डील में घपले की बात कहते हुए जांच की मांग करते रहे हैं. राहुल गांधी तो यहां तक कहते हैं कि 'चौकीदार चोर है' और इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्‍यक्ष का मुख्‍य नारा ही यही है. राहुल गांधी के अलावा सभी विपक्षी पार्टियां 'चौकीदार चोर है' नारे उछालती रही हैं.

राहुल गांधी के दावे पर सवाल उठाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था- 'चौकीदार प्‍योर है, पीएम बनना श्‍योर है.' राजनाथ सिंह ने कहा था- राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि चौकीदार चोर नहीं है, बल्कि हमारा चौकीदार प्योर (पवित्र) है. अगली बार उनका पीएम बनना श्योर (निश्चित) है, और ये भारत की समस्याओं का क्योर (इलाज) है.'

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ एक 3.45 मिनट का वीडियो भी साझा किया, जिसमें लोगों से अभियान में भागीदार बनने का आग्रह किया गया है. अभियान के हिस्से के रूप में मोदी 31 मार्च को वीडियो के माध्यम से देश भर के लोगों से संवाद करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने कहा कि अभियान को राहुल गांधी के तंज के जवाब में शुरू किया गया है जैसा कि 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के 'चायवाले' तंज का आक्रामक तरीके से जवाब दिया गया था.

2018 News Nation Network Private Limited