दल-बदल शनिवार: बीजेडी से इस्तीफा देने सांसद बालभद्र माझी ने थामा बीजेपी का हाथ
Saturday, 16 March 2019 03:29 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदल जोरों पर हैं. बीजू जनता दल (बीजेडी) से हाल ही में इस्तीफा देने सांसद बालभद्र माझी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. बीजेडी से इस्तीफा देते हुए गुरुवार को माझी ने दावा किया था कि उन्हें पार्टी में नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया.

धर्मेंद्र प्रधान ने माझी के पार्टी में जुड़ने पर कहा, 'चुंकि बालभद्र जी रेलवे बैकग्राउंड से हैं, उन्होंने केंद्र और राज्य को एकसाथ लाने के अद्वितीय मॉडल का विकास किया था. आपने नबरंगपुर और मलकानगिरि में रेलवे कनेक्टिविटी लाने का श्रेय उन्हें दिया था. उनकी पार्टी ने उन्हें छोड़ दिया, वे मोदी जी के साथ आए. हम उनका स्वागत करते हैं.'

नबरंगपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले माझी ने गुरुवार को इस्तीफा देते हुए कहा था, 'मैंने बीजेडी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मुझे नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया. मुझे लगता है कि पार्टी को अब मेरी जरूरत नहीं है.'

किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने की संभावना पर गुरुवार को माझी ने कहा था कि उन्होंने अभी इस बारे में कुछ सोचा नहीं है और इस संबंध में कोई फैसला क्षेत्र के लोगों से बात करने के बाद किया जाएगा.

और पढ़ें : बीजेपी को झटका, सपा में शामिल हुए सांसद श्‍यामाचरण गुप्‍ता, यहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

गौरतलब है कि शनिवार का दिन लोकसभा चुनाव से पार्टियों के दल-बदल के लिए जाना जाएगा. उत्तराखंड में बीजेपी के दिग्गज नेता बी सी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामाचरण सांसद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. वहीं शनिवार को ही असम से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमा ने पार्टी छोड़ दिया.

2018 News Nation Network Private Limited