Lok Sabha Election 2019 : उत्तराखंड के पूर्व सीएम ने कांग्रेस में शामिल हुए मनीष खंडूरी को दी ये सलाह
Sunday, 17 March 2019 03:19 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस दौरान पार्टियां जहां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जा रही हैं, वहीं एक-दूसरे के खिलाफ भी तीखी जुबानी जंग भी शुरू है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल उत्तराखंड में रैली की. इस दौरान उन्होंने भुवन सिंह खंडूरी के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा था. इसके बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भुवन चंद खंडूरी के भाई विजय बहुगुणा ने पलटवार किया.

यह भी पढ़ें ः बिहार:NDA की सीटों का ऐलान, गिरिराज सिंह की सीट लोजपा के खाते में, देखें पूरी लिस्‍ट

पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने कहा, रिश्ते में मनीष खंडूरी मेरा भतीजा है और भुवन चंद्र खंडूरी मेरे सगे बुआ के लड़के हैं. राजनीति में जाना पार्टी ज्वाइन करना उनका निजी फैसला है, लेकिन मनीष को मैं बस यह सलाह देना चाहता हूं कि अगर वह चुनाव हार जाए तो भी राजनीति से भागे नहीं और न ही उत्तराखंड छोड़े, क्योंकि इस बार पांचों सीटों पर कमल खिलने वाला है.विजय बहुगुणा ने आगे कहा, मैं बीते कुछ दिनों से भारत से बाहर था. उससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुका हूं. मुलाकात के बाद नतीजे आने दीजिए, जहां तक उम्मीदवारी का सवाल है तो सभी चुनाव लड़ेंगे तो चुनाव लड़ जाएगा कौन.

यह भी पढ़ें ः बीजेपी के एक बड़े नेता का बयान, जानिये प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती को क्यों बताया बेहतर

बता दें कि राहुल गांधी ने उत्तराखंड की रैली से यह सवाल किया था कि भुवन चंद खंडूरी को रक्षा संसदीय समिति से इसलिए हटा दिया गया, क्योंकि उन्होंने सेना के खस्ताहाल का जिक्र किया था. इस पर विजय बहुगुणा का कहना है कि राफेल की फाइल किसने रोकी, किस की वजह से भारत के पास पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू जहाज नहीं हैं. किसकी वजह से रक्षा बजट कम होता रहा, इसका जवाब राहुल गांधी बेहतर दे पाएंगे.

2018 News Nation Network Private Limited