17 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें
Saturday, 16 March 2019 11:37 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है. बीजेपी, कांग्रेस और तमाम पार्टियां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियों की रूपरेखा तैयार करने में लगी हुई है. उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है. गठबंधन के लिए बीजेपी और कांग्रेस अलग-अलग क्षेत्रीय पार्टियों से मुलाकात कर रही है. 17 मार्च की दिन भर की चुनावी हलचल आप यहां देख सकते हैं.

Mar 18, 2019 :

12वीं (HSSC) की परीक्षा टली

गोवा बोर्ड ने सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते 12वीं (HSSC) की सोमवार को होने वाली परीक्षा को टाल दिया है. बता दें कि गोवा की 12वीं की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू हुई थीं जो कि 26 मार्च तक चलनी हैं. लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर (CM Manohar Parrikar) की निधन के चलते बोर्ड ने इस परीक्षा को टालने का फैसला लिया है.

Mar 17, 2019 :

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, प्रत्याशी चयन पर मंथन
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में बैठक हुई. 25 सीटों पर पहले वन टू वन चर्चा हुई. फिर नामों को पैनल में फाइनल किया ग या. 12 सीटों पर सिंगल नाम और 13 सीटों पर दो-दो नामों के पैनल तैयार किए गए. अब होली बाद होने वाली सीईसी बैठक में नाम रखेंगे जाएंगे. फिर जारी होगी पहली सूची.

Mar 17, 2019 :

अमित शाह ने कल होने वाली बीजेपी की सभी मीटिंग को रद्द कर दिया है. आज भी पर्रिकर के निधन की सूचना के बाद सभी बैठक की गई रद्द. 

Mar 17, 2019 :

AIADMK ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
AIADMK ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की सूची और तमिलनाडु में उप-चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों की घोषणा की.

Mar 17, 2019 :

खूंटी से अर्जुन मुंडा लड़ेंगे चुनाव: बीजेपी सूत्र

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक झारखंड के खूंटी सीट से अर्जुन मुंडा लड़ेंगे चुनाव. पद्म श्री करिया मुंडा की पारंपरिक सीट खूंटी को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ा फैसला 

Mar 17, 2019 :

राज ठाकरे की पार्टी MNS नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, जारी किया बयान

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने बयान जारी कर कहा कि उसने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

Mar 17, 2019 :

एनसी ने बिहार में कटिहार सीट पर ठोका दावा, कांग्रेस को फैसला लेने के लिए कहा
एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा कि हमारे पास कटिहार 1 सीट थी और यही हम मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ अगर तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? यह उनकी निजी संपत्ति नहीं है. फैसला कांग्रेस को करना है.

Mar 17, 2019 :

जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने पार्टी को किया लॉन्च

जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है. शाह ने आज 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' पार्टी को लॉन्च किया. शाह फैसल इसी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है.

Mar 17, 2019 :

राजनाथ सिंह के घर पर BJP की घोषणा पत्र समिति की चल रही है बैठक

लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव: गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर बीजेपी की घोषणापत्र समिति की बैठक जारी, पार्टी के संकल्‍प पत्र पर हो रही है चर्चा.

Mar 17, 2019 :

केएस राधाकृष्णन बीजेपी में हुए शामिल

केरल लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केएस राधाकृष्णन बीजेपी में हुए शामिल.

Mar 17, 2019 :

राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ में रोजाना प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग अब चुनाव तक लखनऊ में रोजाना प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा और निर्वाचन से जुड़ी तमाम गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी. सोमवार से शुरु होगा पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया.

Mar 17, 2019 :

BJP के पास गई ये सीटें
BJP (17): पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्‍सर, सासाराम व औरंगाबाद.  
लोजपा (06): वैशाली, हाजीपुर, समस्‍तीपुर, खगडि़या, जमुई व नवादा.

Mar 17, 2019 :

जदयू पास गई ये सीटें
जदयू (17) : वाल्‍मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, जहानाबाद, गया, नालंदा, मुंगेर व काराकाट.

Mar 17, 2019 :

बिहार NDA: सीटों को लेकर सस्‍पेंस खत्‍म
भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जदयू को 17-17 सीटें, जबकि तीसरे घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को छह सीटें पहले से हीं मिलीं हैं. अब ये सीटें कौन-कौन हैं, इसका सस्‍पेस भी खत्‍म हो गया है. जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिश्‍ठ नारायण सिंह ने मीडिया को इसकी जानकारी दी.

Mar 17, 2019 :

बिहार में इन सीटों पर लड़ेगी बीजेपी

बिहार में एनडीए के बीच सीटों के नाम फाइनल हो गए हैं. बीजेपी और जेडीयू ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने-अपने खातों की सीटों की जानकारी दी. भारतीय जनता पार्टी शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, सासाराम, औरंगाबाद, अररिया सीट से चुनाव लड़ेगी. 

Mar 17, 2019 :

तेजस्वी यादव के ट्वीट से कांग्रेस खफा

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन की राह मुश्‍किल होती दिख रही है. राजद के तेजस्वी यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ़ नहीं करेंगे।" इस ट्वीट के बाद महागठबंधन में तल्खी बढ़ गई है.

Mar 17, 2019 :

उत्तर प्रदेश की जनता को प्रियंका गांधी वाड्रा का खुला खत
लखनऊ दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की जनता को एक खुला खत लिखा है. इस खत में उन्होंने कहा है कि मैं कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने की है.

Mar 17, 2019 :

Chowkidar Narendra Modi 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है. मोदी के अलावा अमित शाह, पीयूष गोयल समेत सभी बीजेपी नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख दिया है.

Mar 17, 2019 :

अध्यक्ष अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश कोर कमिटी की मीटिंग शाम 6 बजे होगी पहले ये बैठक सुबह 10 बजे ही होनी थी।

Mar 17, 2019 :

बीजेपी में इनका टिकट पक्‍का

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट मिलेगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार बनेंगे. पिछली बार वह नवादा से सांसद थे. राजीव प्रताप रुडी को छपरा और संजय जायसवाल को पश्चिमी चंपारण से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. केंद्रीय आरके सिंह फिर से आरा से अपनी किस्मत आजमाएंगे. केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को पूर्वी चंपारण से टिकट मिलेगा.

Mar 17, 2019 :

आज कई प्रदेशों के कोर ग्रुप की बैठक 

आज कई प्रदेशों के बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक है. इनमें कर्नाटक,उत्तर प्रदेश,  छत्तीसगढ़, राजस्थान और तमिलनाडु शामिल है. इन प्रदेशों के नेताओं के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद 18 मार्च यानि सोमवार को फिर चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक के बाद बीजेपी 80 सीटों की लिस्ट जारी कर सकती है 

2018 News Nation Network Private Limited