लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में परिवारवाद को मिली जगह, पीएल पुनिया के बेटे तनुज सहित तरुण गोगोई के बेटे को मिला टिकट
Saturday, 16 March 2019 09:05 AM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी तैयारी में जुट चुकी है. वहीं कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें सिक्कीम, मेघालय, असम, तेलंगाना, नागालैंड और उत्तर प्रदेश सहित 18 सीटें है. इसमें कांग्रेस ने असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.

कांग्रेस की इस तीसरी लिस्ट में यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही असम के करीमगंज(एससी) स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. मेघालय के शिलांग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला को, तुरा (एसटी) सीट से डॉ मुकुल संगमा को और सिक्किम से भरत बेसनेट को टिकट दिया गया है.

और पढ़ें: Lok sabha Election 2019: बिहार में कांग्रेस 11 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

वहीं तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, ज़हीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक को प्रत्याशी बनाया गया है.

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे. इनमें से 16 नाम उत्तर प्रदेश और 5 महाराष्ट्र से हैं.

2018 News Nation Network Private Limited