लोकसभा चुनाव: राजस्थान में चुनावी प्रचार में आगे निकली BJP, कांग्रेस करेगी 400 रैलियां
Saturday, 16 March 2019 11:48 AM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में शंखनाद हो चुका है. बीजेपी और कांग्रेस मिशन 25 का लक्ष्य लेकर चुनावी मैदान में उतर चुकी है. पार्टियों ने प्रत्याशी के चयन की के बीच चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. दिग्गज नताओ के दौरों का रोडमेप तैयार किया जा रहा है. वही कांग्रेस एक ओर 400 साभाएं कर रही है और बीजेपी को पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के चेहरे पर जीत की उम्मीद बनी हुई है.

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव प्रचार के लिहाज से बीजेपी से आगे निकलती नजर आ रही है और कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में 400 रैलियां करने का प्लान बनाया है. इसमें राफेल,केंद्र सरकार की विफलताएं,राज्य सरकार की उप्लब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. टोंक से सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सभाओं को शुतुआत कर चुके हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों का रोडमेप तैयार किया जा रहा है.

और पढ़ें: कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा, Cm गहलोत और पायलट ने कहा- 'हम एक हैं'

दूसरी ओर बीजेपी का कहना है हम कांग्रेस की नकल नहीं करते हैं, जहां तक चुनाव तैयारियों की बात है बीजेपी बहुत पहले से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर चुकी है. मोदी और शाह की मीटिंग हो चुकी हैं, आगे भी पार्टी रणनीति बना रही है. साथ ही पीएम मोदी की सभाओं का प्लान किया जा रहा है.

लोकसभा चुनावो में एक बात साफ है स्टार प्रचारक के लिहाज से बीजेपी कांग्रेस पर भारी है. ऐसे में कांग्रेस स्टार प्रचार के साथ ही जन सभाओं के जरिए जीत हासिल करना चाहते हैं वहीं बीजेपी को मोदी के फेस पर विजय की उम्मीद है.

2018 News Nation Network Private Limited