बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा, प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती बेहतर
Sunday, 17 March 2019 02:51 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस दौरान पार्टियां जहां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जा रही हैं, वहीं एक-दूसरे के खिलाफ भी तीखी जुबानी जंग भी शुरू है. लोकसभा चुनाव के इस दंगल में बीजेपी के बड़े नेता ने प्रधानमंत्री पद के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को बेहतर बताया है. इससे देशभर में हलचल मची हुई है. इससे पहले भी कई नेताओं ने मायावती को पीएम पद के लिए बेहतर बताया है. हालांकि BJP ने इस बयान से ही पल्ला झाड़ लिया और इसे सुब्रमण्यम स्वामी का निजी विचार करार दिया.जबकि समाजवादी पार्टी सुब्रमण्यम स्वामी की तारीफ कर रही है और कह रही है कि स्वामी को भी पता है कि देश नया प्रधानमंत्री चाहता है.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस को फिर लगा झटका, ओडिशा के विधायक प्रकाश बेहरा ने दिया इस्तीफा

हम यहां बात कर रहे हैं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की. वह मायावती की खुलकर तारीफ करते नजर आए हैं. उन्होंने कहा, बसपा अध्यक्ष मायावती उत्तर प्रदेश की कई बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. उन के शासनकाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत बेहतर थी. अगर मायावती प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी करती हैं तो इसमें न कोई शक है, न ही यह हास्यास्पद बात है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहीं बेहतर हैं.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Elections 2019: CPI(M) ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने भी कहा था कि मायावती प्रधानमंत्री बनने लायक है. सूत्रों के अनुसार, यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन है. अगर गठबंधन को लोकसभा चुनाव में ज्यादा सीटें जीतती हैं तो सपा मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सपोर्ट करेगी. इसके अलावा ही दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर एक्टर पवन कल्याण ने कहा था कि मेरा सपना है कि मायावती प्रधानमंत्री बने.

2018 News Nation Network Private Limited