जनता दल (सेक्‍यूलर) को बड़ा झटका, ये बड़े नेता बीएसपी में शामिल
Saturday, 16 March 2019 12:39 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कर्नाटक की सत्‍ताधारी पार्टी जनता दल (सेक्‍यूलर) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के महासचिव दानिश अली ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है. बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में दानिश अली ने बसपा की सदस्‍यता ली. दानिश अली जनता दल सेक्‍यूलर की ओर से गठबंधन के लिए बातचीत करने को लेकर अधिकृत थे. 

सूत्र बता रहे हैं कि बसपा दानिश अली को उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा से प्रत्‍याशी बना सकती है. दानिश अली ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और जेडीएस के बीच हुए गठबंधन में बड़ी भूमिका निभाई थी. इससे पहले कर्नाटक के विधानसभा चुनाव से पहले बसपा से जेडीएस के बीच गठबंधन के भी वो सूत्रधार बने थे. 

कांग्रेस और जनता दल सेक्‍यूलर के बीच गठबंधन कराने को लेकर दानिश अली और राहुल गांधी के बीच कोच्‍चि में 13 मार्च को बैठक हुई थी, जिसमें गठबंधन पर मुहर लगी थी. कर्नाटक में हुए गठबंधन के अनुसार कांग्रेस 20 और जेडीएस आठ सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

दानिश अली ने कहा- जब मैं जेडीएस में था तो पार्टी नेता एचडी देवेगौड़ा जी ही तय करते थे कि मुझे क्‍या काम करना है. मैं एचडी देवेगौड़ा जी की शुभकामनाएं और अनुमति लेकर ही यहां आया हूं. बहन जी (मायावती) मुझे जो भी जिम्‍मेदारी सौंपेंगी, उसे मैं निभाऊंगा. दानिश अली ने कहा- 'यूपी में जेडीयू की कोई मौजूदगी नहीं है और मैं जहां का हूं उससे जुड़ा रहना चाहता हूं. इसके अलावा मैं बीएसपी और मायावती जी से काफी प्रभावित हूं, वे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के विचारों का अनुसरण कर रही हैं.'

2018 News Nation Network Private Limited