लोकसभा चुनाव: दिल्ली में बलबीर सिंह जाखर AAP के 7वें उम्मीदवार, पश्चिमी दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव
Sunday, 17 March 2019 03:30 PM

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस के साथ होने वाले संभावित गठबंधन के बीच लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में 7वें उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी है. AAP ने पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से बलबीर सिंह जाखर को चुनाव में उतारा है. इससे पहले 2 मार्च को पार्टी ने सात में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जाखर के नाम की घोषणा की.

पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडे, पूर्वी दिल्ली से अतिशी, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को मैदान में उतारा है.

राष्ट्रीय राजधानी की सभी 7 संसदीय सीटों के लिए मतदान 12 मई को होगा. मतों की गणना सभी 543 लोकसभा सीटों के साथ 23 मई को होगी.

गठबंधन के आसार नहीं बनने के बाद अब सभी सात सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. 2014 के आम चुनाव में दिल्ली की सभी सीटें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीती थीं. AAP दूसरे स्थान पर रही थी.

और पढ़ें : बिहार:NDA की सीटों का ऐलान, गिरिराज सिंह की सीट लोजपा के खाते में, देखें पूरी लिस्‍ट

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बात नहीं बनने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लिए राहुल गांधी को गठबंधन का प्रस्ताव दिया था.

केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष को एक नया प्रस्ताव देते हुए कहा कि अगर हरियाणा में आम आदमी पार्टी, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और कांग्रेस गठबंधन करती है तो बीजेपी राज्य में सभी 10 सीटों पर हारेगी.

2018 News Nation Network Private Limited