गाजियाबाद मेट्रो का निर्माण पूरा, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कर सकते हैं लोकार्पण
Thursday, 14 February 2019 02:12 PM

नई दिल्ली:  

गाजियाबाद मेट्रो रूट का काम पूरा किया जा चुका है और उसे दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन से जोड़ा गया है. गाजियाबाद मेट्रो के लोकार्पण की तारीख अभी तय नहीं की गई है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मेट्रो लाइन का लोकार्पण कर सकते हैं. गाजियाबाद DMRC के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि DMRC की तरफ से गाजियाबाद मेट्रो लाइन का काम पूरा कर लिया गया है.  

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने AAP पर किया वार, कहा- दिल्लीवासियों के 4 साल किए बर्बाद

गाजियाबाद मेट्रो रुट की कुल लंबाई 9.63 किलोमीटर है, जिसे दिल्ली की रेड लाइन से जोड़ा जाएगा. गाजियाबाद मेट्रो में कुल आठ स्टेशन बनाए गए हैं. इनमें शहीद नगर, राजबाग, राजेंद्र नगर ,श्याम पार्क, मोहननगर, अर्थला, हिंडन रिवर स्टेशन और न्यू बस अड्डा शामिल होंगे. हालांकि, गाजियाबाद मेट्रो लाइन शुरू होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी. साथ ही हापुड़, मेरठ समेत आसपास के लोगों को भी दिल्ली पहुंचने में सहुलियत मिलेगी. इससे जिलेवासियों में खुशी का माहौल है. गौरतलब है कि हाल में ग्रेटर नोएडा में मेट्रो की शुरुआत हुई थी, जिससे ग्रेनो वासी दिल्ली और नोएडा आसानी से पहुंच जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर AAP ने सनी देओल के इस डायलॅाग से किया गुस्सा जाहिर

रेड लाइन की कुल लंबाई दिलशाद गार्डन से लेकर रिठाला तक 25.09 किलोमीटर है जो कि अब गाजियाबाद के 8 स्टेशनों की लंबाई को जोड़ने के बाद इसकी कुल लंबाई 34.72 किलोमीटर हो गई है.

2018 News Nation Network Private Limited