राजस्थान: पत्नी को जिंदा जलाने के आरोपी पति को 2 महीने बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
Saturday, 16 March 2019 01:08 PM

नई दिल्ली:  

राजस्थान के बारां से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां शादी जैसे पवित्र रिश्ते को दांव पर रखते हुए पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. पत्नी के चरित्र पर शक होने की वजह से आरोपी पति ने महिला पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया हालांकि पुलिस ने उसे उसकी मां के घर से धर दबोचा. पुलिस ने महिला को उपचार के लिए बारां चिकित्सालय में भर्ती कराया और वहां से कोटा फिर जयपुर रैफर किया गया. जहां पर 10 दिन बाद पीड़ित महिला की मौत हो गई.

और पढ़ें: केरल: प्यार करने से किया मना तो सनकी प्रेमी ने लड़की को किया आग के हवाले

महिला प्रभारी यशोराज मीणा ने बताया कि बारां निवासी बादल नरवाल अपनी पत्नी के चरित्र पर शंक करता था जिसको लेकर आए दिन पत्नी के साथ मारपीट करता था. दो महीने पहले शहर में बादल नरवाल ने उसकी पर पत्नी सलीना के साथ मारपीट की और फिर पेट्रोल छिड़ककर सलीना को आग लगा दी. इसमें सलीना गंभीर रूप से झुलस गई. महिला को उसके बेटे-बेटी और पड़ोसी की मदद से अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जिसके बाद उसकी गंभीर अवस्था होने पर उसे बारां से कोटा और वहां से जयपुर रेफर किया गया.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: लड़के की चाहत में ससुरालवालों ने किया परेशान तो महिला ने की आत्महत्या

पुलिस ने़ बच्चों के बयान लेने के बाद आरोपी पति के खिलाफ धारा 498ए, 326ए, 323 व 307 आईपीसी में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पीड़ित महिला जयपुर अस्पताल में 10 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती रही. वहां 16 जनवरी को उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. जिसके बाद पुलिस ने धारा 302 में भी मामला दर्ज कर लिया. वहीं दो महिने की तलाश के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफतार कर पूछताछ की जा रही है.

2019 News Nation Network Private Limited