SA vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाजी के आगे ढेर हुआ साउथ अफ्रीका, 235 रन पर समेटा
Thursday, 14 February 2019 09:54 AM

नई दिल्ली:  

विश्वा फर्नाडो (62/4) और कसुन रजीथा (68/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका (Sri lanka) ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को उसकी पहली पारी में 235 रन पर समेट दिया. श्रीलंका (Sri lanka) ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं. श्रीलंका (Sri lanka) अभी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्कोर से 186 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 28 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओशाडा फर्नाडो 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. टेस्ट क्रिकेट में करुणारत्ने के 4000 रन पूरे हो गए हैं और वह इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले श्रीलंका (Sri lanka) के 11वें बल्लेबाज बन गए हैं. 

खराब रोशनी के कारण खेल को 15 मिनट पहले ही रोक देना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को एक विकेट मिला है. उन्होंने लाहिरु थिरीमाने (0) को आउट किया. स्टेन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के रिकॉर्ड 434 विकेटों की बराबरी कर ली है.

और पढ़ें: INDvsAUS: जसप्रीत बुमराह ने खोला अपनी मेंटल हेल्थ का राज, बताया कैसे रखते हैं फिट 

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने यहां किंग्समीड मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 के स्कोर पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए. लेकिन क्विंटन डीकॉक ने 80 रन की पारी खेलकर टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

डिकॉक ने 94 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा टेम्बा बवूमा ने 47, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 35, केशव महाराज ने 29 और डेल स्टेन ने 15 रन का योगदान दिया.

और पढ़ें: इंग्लैंड पर सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद बोले जेसन होल्डर, कहा- वेस्टइंडीज को नंबर-1 टेस्ट टीम बनाना लक्ष्य

श्रीलंका (Sri lanka) के लिए फर्नांडो और रजीथा के अलावा सुरंगा लकमल और लसिथ एम्बुलडेनिया ने एक-एक विकेट हासिल किए.

2018 News Nation Network Private Limited