New Zealand Terrorist Attack: जब खराब टाइमिंग ने बचाई बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जान
Saturday, 16 March 2019 02:47 PM

नई दिल्ली:  

बल्लेबाजी के दौरान खराब टाइमिंग के चलते कई बार खिलाड़ी आउट हो जाते हैं लेकिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में इसी खराब टाइमिंग ने पूरी बांग्लादेश (Bangladesh) की क्रिकेट टीम की जान बचा ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) के इतिहास में हुई इस सबसे भयानक वारदात में 49 मासूम लोगों की जान चली गई लेकिन विश्व कप से पहले अपने आखिरी दौरे पर पहुंची बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम बाल-बाल बच गई. जिस समय यह आतंकी घटना हुई उस वक्त बांग्लादेश (Bangladesh) टीम जुमे (शुक्रवार) की नमाज के लिए हेगली पार्क स्थित उसी मस्जिद अल नूर में नमाज अदा करने पहुंची थी जहां गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था.

दरअसल बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम कप्ताम महमदुल्लाह की ओर से की गई 9 मिनट की प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते मस्जिद देर से पहुंची और खराब टाइमिंग के चलते बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेटर्स को जिंदगी का तोहफा मिल गया.

और पढ़ें: पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को लिखा खत, कहा- क्राइस्टचर्च आतंकी हमले से स्तब्ध हूं 

गौरतलब है कि बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम शनिवार से न्यू जीलैंड के खिलाफ अपना तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलने जा रही थी और इसी के साथ उनके टूर का भी अंत होना था. 1 बजे बांग्लादेश (Bangladesh) टीम हैग्ली ओवल में ट्रेनिंग सेशन के लिए पहुंची, लेकिन तब बारिश आने वाली थी. ऐसे में उन्होंने पास स्थित मस्जिद जाने का फैसला किया. यह भी योजना बनी थी कि लिंकन यूनिवर्सिटी जाकर इंडोर ट्रेनिंग सेशन किया जाए, लेकिन दूर होने के कारण उसे टाल दिया गया. 

करीब 1 बजकर 27 मिनट पर कप्तान महमदुल्लाह ने हैग्ली ओवल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. वह हड़बड़ी में थे क्योंकि टीम के बाकी मेंबर्स मस्जिद जाने के लिए तैयार थे और बस में बैठे थे. बावजूद इसके उन्होंने 9 मिनट तक पीसी की.

बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के बाद ट्वीट करके सभी को जानकारी दी कि उनकी टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हमले के समय बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी मस्जिद के पास मौजूद थे, लेकिन वह घटनास्थल से सुरक्षित निकले में कामयाब रहे.

और पढ़ें: न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्‍जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 49 लोगों की मौत, करीब 15 लोग घायल 

हमले के कारण न्यूजीलैंड (New Zealand) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को रद्द कर दिया गया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट (एनजेडसी) और बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के बीच हुई बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया.

गोलीबारी अल नूर और लिनवुड मस्जिद में हुई. पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि उन्होंने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

2018 News Nation Network Private Limited