IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए केएल राहुल की हो सकती है टीम में वापसी, ठोके लगातार 2 अर्धशतक
Thursday, 14 February 2019 11:37 AM

नई दिल्ली:  

कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में भी बुधवार को यहां अर्धशतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह के लिये अपनी दावेदारी पेश की. केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले मैच में 89 रन बनाए थे और अब 81 रन बनाकर उन्होंने टीम प्रबंधन को अपनी फॉर्म से आश्वस्त कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन और रोहित शर्मा को विश्राम दिया जा सकता है और ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) का दावा मजबूत बन गया है.

केएल राहुल (KL Rahul) के 81 रन और अभिमन्यु ईश्वरन (117) के शतक की मदद से भारत ए ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 282 रन बनाये. ईश्वरन ने अपनी पारी में 222 गेंदें खेली तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने और केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले विकेट के लिये 178 रन की साझेदारी की.

और पढ़ें: सफल क्रिकेटर बनने के बावजूद गौतम गंभीर को है इस बात का दुख, जानें क्या

ईश्वरन ने सतर्क शुरुआत की लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) जल्द ही लय में आ गए. इन दोनों ने पहले सत्र में 82 रन जोड़े. इंग्लैंड के गेंदबाजों को बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में जूझना पड़ा.

उन्हें दूसरे सत्र में भी कोई विकेट नहीं मिला तथा ईश्वरन और केएल राहुल (KL Rahul) स्कोर बिना किसी नुकसान के 169 रन तक ले गए. लेकिन जब लग रहा था कि केएल राहुल (KL Rahul) शतक पूरा करने में सफल रहेंगे तब मध्यम गति के गेंदबाज जैक चैपल ने उन्हें पविलियन की राह दिखा दी.

और पढ़ें: इंग्लैंड पर सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद बोले जेसन होल्डर, कहा- वेस्टइंडीज को नंबर-1 टेस्ट टीम बनाना लक्ष्य 

ईश्वरन ने इसके बाद 203 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने प्रियांक पांचाल (50) के साथ दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की. ईश्वरन ने स्पिनर डोमिनिक बेस की गेंद पर विकेटकीपर ओली पोप को कैच थमाया. पांचाल दिन के अंतिम ओवर में आउट हुए. उन्हें टॉम बैली ने बोल्ड किया. तब करूण नायर 14 रन पर खेल रहे थे.

2019 News Nation Network Private Limited