logo-image

यासिन मलिक ने NIA को कहा, तिहाड़ जेल खोल कर रखे और हमें गिरफ्तार कर ले

अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाईज उमर फारूख औऱ यासिन मलिक ने बुधवार को कहा कि वे 9 सितंबर को दिल्ली में एनआईए मुख्यालय पहुंचकर गिरफ्तारी दे देंगे।

Updated on: 06 Sep 2017, 06:43 PM

highlights

  • 9 सितंबर को दिल्ली में एनआईए मुख्यालय पहुंचकर गिरफ्तारी देने का किया ऐलान
  • एनआईए ने सीमा पार से टेरर फंडिग मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • एनआईए ने कश्मीर के हर कोने में सभी को परेशान कर रखा है: मलिक

नई दिल्ली:

अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाईज उमर फारूख औऱ यासिन मलिक ने बुधवार को कहा कि वे 9 सितंबर को दिल्ली में एनआईए मुख्यालय पहुंचकर गिरफ्तारी दे देंगे।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा कश्मीर में लगातार टेरर फंडिंग मामले को लेकर की जा रही कार्रवाई पर परेशान होकर तीनों नेताओं द्वारा यह बयान आया है।

श्रीनगर के जामिया मस्जिद में आयोजित एक मीटिंग में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख यासिन मलिक ने कहा, 'यह (एनआईए के सामने उपस्थित होना) आतंक को खत्म करने का एकमात्र तरीका है, जिस तरह से एनआईए कश्मीर के हर कोने में सभी को परेशान कर रखा है।'

मलिक ने कहा, 'तीनों नेताओं ने नई दिल्ली के लिए टिकट बुक करा लिए हैं और शनिवार को एनआईए मुख्यालय पहुंचेंगे। तिहाड़ जेल के दरवाजे को खुला रखिएगा, हम आ रहे हैं। एनआईए ने पूरे कश्मीर को आतंकित कर दिया है।'

और पढ़ें: गया रोडरेज केस: आदित्य सचदेवा हत्या मामले में रॉकी को आजीवन कारावास

हालांकि सैयह अली शाह गिलानी अस्वस्थ होने के कारण इस संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित नहीं हो पाए। अलगाववादियों का यह कदम ऐसे समय में आया में आया है, जब एनआईए ने कश्मीर घाटी के 11 स्थानों पर छापेमारी की और 6 उद्योगपतियों के ठिकानों की तलाशी ली गई।

एनआईए ने सीमा पार से टेरर फंडिग मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और अशांति फैलाने का भी आरोप है।

और पढ़ें: तमिलनाडु में सीनियर पुलिस अफसर ने की महिला पुलिसकर्मी के साथ छेड़छाड़