logo-image

कश्मीर में हिमस्खलन, 2 लोग जिंदा दफन, 2 लापता

जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में हुई हिमस्खलन की एक घटना में मंगलवार को दो लोग जिंदा दफन हो गए और दो अन्य लापता हैं. पुलिस ने कहा कि हिमस्खलन की यह घटना त्रिगाम गांव में शाम लगभग 3 बजे हुई, जिसमें दो लोग दब गए.

Updated on: 22 Jan 2019, 06:50 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में हुई हिमस्खलन की एक घटना में मंगलवार को दो लोग जिंदा दफन हो गए और दो अन्य लापता हैं. पुलिस ने कहा कि हिमस्खलन की यह घटना त्रिगाम गांव में शाम लगभग 3 बजे हुई, जिसमें दो लोग दब गए. मृतकों की पहचान मुहम्मद रफीक (25), और सुमेरना (12) के रूप में हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'ये लोग अपने घर जा रहे थे, जब हिमस्खलन की यह घटना घटी.'

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर में पिछले कुछ वक्त से बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटों में जम्मू संभाग में बारिश और घाटी में बर्फबारी हुई. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम में 0 से 0.2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 4 डिग्री नीचे रहा.

इसे भी पढ़ें: General Elections 2019: NDA के इस पूर्व संयोजक के पास है मोदी सरकार को हटाने का फार्मूला

वहीं उत्तराखंड में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. चमौली में तेज बारिश की वजह से एक स्कूल की बिल्डिंग गिर गई. हालांकि स्कूल बंद होने की वजह से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

इधर, दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम का मिजाज सोमवार से बदला हुआ है. सोमवार के बाद मंगलवार को भी बारिश हुई. जिससे दिल्ली में कई जगहों पर जाम लग गई. बारिश की वजह से दिल्ली में ठंड बढ़ गया है.