logo-image

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो और आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. राज्‍य के शोपियां के रेबन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था.

Updated on: 18 Nov 2018, 09:46 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो और आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. राज्‍य के शोपियां के रेबन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो को मार गिराया. बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में शनिवार को ही पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ, जिसमें 64.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, जबकि जम्मू क्षेत्र में 79.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के संयुक्‍त ऑपरेशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है. उनकी पहचान भी कर ली गई है. एक का नाम नवाज वागे निवासी शोपियां और दूसरे का नाम यावर वानी निवासी पुलवामा बताया जा रहा है.

सेना के सूत्रों ने बताया, रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन, एसओजी जैनपोरा और 1 राष्ट्रीय राइफल्स ने आतंकियों की तलाश में सघन जांच अभियान चलाया. इस दौरान सीआरपीएफ के एक कांस्टेबल को पैर में गोली भी लगी है. जवान को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.
शनिवार दोपहर को शोपियां में ही आतंकियों ने तीन युवकों का अपहरण करके एक युवक को बेरहमी से मार डाला था, जबकि 2 को छोड़ दिया था.