logo-image

कुछ इस अंदाज में मनाया सेना प्रमुख विपिन रावत ने अपने नए साल का पहला दिन

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि जनरल रावत सैनिकों ने बातचीत की और नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में सुरक्षा हालात की समीक्षा की.

Updated on: 02 Jan 2019, 08:52 AM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत मंगलवार को यहां पहुंचे और उन्होंने नए साल का पहला दिन कश्मीर घाटी में सैनिकों संग बिताया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि जनरल रावत सैनिकों ने बातचीत की और नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में सुरक्षा हालात की समीक्षा की. कालिया ने कहा, "उत्तरी सैन्य कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. भट्ट के साथ सेना प्रमुख ने सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले का दौरा किया, जहां उन्होंने सैनिकों से बातचीत की और उन्हें घुसपैठ रोधी अभियानों के बारे में जानकारी दी गई."

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान को भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, सर्जिकल स्‍ट्राइक पर दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा पर चुस्त चौकसी और सतर्कता तथा सैनिकों के उच्च हौसले की प्रशंसा की और उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहने के लिए प्रोत्साहित किया."

सेना प्रमुख ने जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की और घाटी के आंतरिक सुरक्षा हालात पर चर्चा की.