logo-image

जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी मोहम्‍मद इकबाल को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नौगाम में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर दी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

Updated on: 08 Jun 2019, 10:05 AM

highlights

  • नौगाम में आतंकी छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी
  • 2019 में अब तक 100 से अधिक आतंकवादी मारे जा चुके
  • एक दिन पहले पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकी मार गिराए थे 

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार सुबह ही मुठभेड़ शुरू हो गई. अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया, जिनकी संख्‍या 2 से 3 बताई जा रही है. एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. अभी उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है.

मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्‍मद का मोहम्‍मद इकबाल बताया जा रहा है. अभी दोनों तरफ से फायरिंग चल रही है. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नौगाम में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर दी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें मोहम्‍मद इकबाल नाम का आतंकी मारा गया.

जम्मू और कश्मीर में इस साल सुरक्षाबलों ने 6 जून तक 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया है. एएनआई (ANI) के अनुसार, 2019 में सुरक्षाबलों ने अब तक 103 आतंकियों को मार गिराया है, वहीं साल 2018 में 254 आतंकी मारे गए थे.

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम को एनकाउंटर शुरू हुआ था. एक आतंकी तो गुरुवार शाम को ही ढेर हो गया था. रात भर चले मुठभेड़ के बाद शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकवादियों में दो लापता एसपीओ भी थे, जो जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बन गए थे.