logo-image

सज्‍जाद लोन ने कहा, PDP इतनी परेशान है तो कोर्ट क्‍यों नहीं जाती

जम्‍मू कश्‍मीर के पूरे घटनाक्रम पर अब पीपुल्‍स कांफ्रेंस के सज्‍जाद गनी लोन ने बयान दिया है. सज्‍जान लोन ने कहा, हमारे पास नंबर थे, इसलिए हमने सरकार बनाने का दावा किया था.

Updated on: 23 Nov 2018, 10:26 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर के पूरे घटनाक्रम पर अब पीपुल्‍स कांफ्रेंस के सज्‍जाद गनी लोन ने बयान दिया है. सज्‍जान लोन ने कहा, हमारे पास नंबर थे, इसलिए हमने सरकार बनाने का दावा किया था. पीडीपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, अगर वे इतने परेशान हैं तो कोर्ट क्‍यों नहीं जाते. वे ऐसा नहीं करेंगे, क्‍योंकि उनके पास बहुमत का नंबर नहीं था. लेकिन हम खुश हैं, क्‍योंकि दोनों परिवारवादी पार्टियां एक हो गई हैं.

बता दें कि BJP पीपुल्‍स कांफ्रेंस के नेता सज्‍जाद गनी लोन को जम्‍मू-कश्‍मीर का मुख्‍यमंत्री बनाना चाहती थी. PDP नेता महबूबा मुफ्ती के सरकार बनाने का दावा करने के तुरंत बाद सज्‍जाद गनी लोन ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. हालांकि गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया था. अब अगर मामला कोर्ट में नहीं जाता है तो राज्‍य में विधानसभा चुनाव होने का रास्‍ता साफ हो गया है.

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के साथ ही राज्‍य में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. एक दिन पहले बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा था, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस ने निकाय चुनावों का बहिष्‍कार किया था, क्‍योंकि सीमा पार से उन्‍हें ऐसा करने के निर्देश मिले थे और अब उन्‍हें एक होने और सरकार बनाने के निर्देश मिले हैं. इसके बाद महबूबा मुफ्ती की पार्टी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. इस बयान पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला काफी बौखला गए थे और उन्‍होंने राम माधव को इसे साबित करने या माफी मांगने की बात कही थी. शाम को राम माधव अपनी बात से पीछे हट गए थे.