logo-image

लापता दो SPO बन गए थे जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

इस मुठभेड़ में कुल 4 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. चारों आतंकियों की पहचान हो गई है.

Updated on: 07 Jun 2019, 10:32 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीती रात सुरक्षा बलों की आंतकवादियों से मुठभेड़ हुई.
  • एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने कल ही मार गिराया था.
  • जबकि दो और आतंकवादियों को रात भर में मार गिराया गया. 

नई दिल्ली:

Pulwama Encounter in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीती रात सुरक्षा बलों की आंतकवादियों से मुठभेड़ हुई. सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में कुल 4 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. चारों आतंकियों की पहचान हो गई है. बताया जा रहा है कि ये चारों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे. चारों आतंकवादियों के मारे जाने के बाद ऑपरेशन खत्म हो गया है, लेकिन सुरक्षाबल मुस्तैद हैं. बता दें कि एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने कल ही मार गिराया था. दो और आतंकवादियों को रात भर में मार गिराया गया जबकि एक आतंकवादी सुबह मारा गया. हालांकि पुलिस के रिकार्ड के मुताबिक केवल 1 आतंकवादी ही मारा गया है. मारे गए आतंकवादियों में दो लापता एसपीओ थे, जो हथियार के साथ गायब हो गए थे. 

चारों आतंकियों की पहचान

पहला आतंकी - आशिक अहमद
दूसरा आतंकी - इमरान अहमद
तीसरा आतंकी- शबीर अहमद (SPO)
चौथा आतंकी - सलमान खान (SPO)

बता दें कि दो दिन पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले की डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन से दो SPO हथियार समेत लापता हो गए. डिस्ट्रिक पुलिस लाइन पुलवामा में बतौर एसपीओ काम कर रहे शबीर अहमद और सलमान अहमद बुधवार शाम से गायब हैं. दोनों पुलिसकर्मियों ने डिस्ट्रिक पुलिस लाइन से दो एके- 47 राइफल और कुछ हथियार भी साथ लिए हैं. शक जताया जा रहा है कि दोनों SPO किसी आतंकी संगठन में शामिल हो गए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. पुलिस ने दोनों लापता पुलिसकर्मियों की तलाश के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत से पाकिस्तान को बचाने पाकिस्तानी प्रशंसक भी नहीं होंगे पास

दूसरी ओर एक बुरी खबर अनंतनाग से आई जहां आतंकियों ने आर्मी जवान मंजूर अहमद बेग (पिता-अब्दुल सलाम बेग) की गोली मार कर हत्या कर दी. बेग को उनके संदूरा गांव स्थित घर में गोली मारी गई. आर्मी जवान मंजूर बेग ईद की छुट्टी पर अपने घर गए थे.

यह भी पढ़ें: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट आज, यहां कर पाएंगे चेक- Click Here

बेग के बारे में बताया जाता है कि वे पहले लख्वानी गनमैन थे, जिन्होंने बाद में आर्मी की टेरिटोरियल यूनिट में नौकरी ज्वॉइन कर ली थी. मंजूर शोपियां में 34 आरआर बटालियन में तैनात थे. गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अनंतनाग में इस घटना के बाद उस इलाके को सेना ने चारों ओर से घेर लिया है. आतंकियों की खोज में सर्च ऑपरेशन जारी है.