logo-image

जब तक हम संगठित हैं भारत को कोई बांट नहीं सकता : फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को मुंबई आतंकी हमले की 10वीं बरसी पर घटना में मारे गए लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखने के बाद कहा कि जब तक लोगों में एकता है

Updated on: 27 Nov 2018, 12:02 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को मुंबई आतंकी हमले की 10वीं बरसी पर घटना में मारे गए लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखने के बाद कहा कि जब तक लोगों में एकता है तब तक कोई भारत को बांट नहीं सकता. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह आशावादी हैं और उनको उम्मीद है कि भारत भविष्य में ऐसे आतंकी हमले को रोकने में सक्षम होगा. लेकिन उन्होंने कहा कि इसके लिए हमारा घर संगठित होना चाहिए. 

उन्होंने कहा, "हम वर्षो से आतंक का मुकाबला करते आ रहे हैं. वह राज्य के सक्रिय सदस्य (पाकिस्तान के) हैं. वे जातीय आधार पर कश्मीर को पाक बनाना चाहते हैं, लेकिन मैं आपको बता दूं कि हमें सफलता मिल रही है क्योंकि हमारी बड़ी आबादी उनसे ऊब चुकी है."

उन्होंने कहा, 'हम खुफिया के कारण सफल नहीं हैं बल्कि आम आदमी आतंकियों से ऊब चुके हैं और वे सही सूचना दे रहे हैं.'

अब्दुल्ला यहां कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब 'फैब्ल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राजनयिक व राजनेता पवन के. वर्मा भी मौजूद थे.