logo-image

पीएम मोदी के श्रीनगर दौरे के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं की गईं ठप

श्रीनगर के निवासियों को कंपनी की ओर से सुबह यह जानकारी दी गई.

Updated on: 03 Feb 2019, 10:50 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के दौरे के लिए यहां पहुंचने से पहले श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं हैं. श्रीनगर के निवासियों को कंपनी की ओर से सुबह यह जानकारी दी गई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी जम्मू, लेह और कश्मीर घाटी का दौरा करने वाले हैं जिसे देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे इस दौरे पर मोदी 35,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 9,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

इस दौरान मोदी 2 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), जम्मू-अखनूर रोड, शाहपुर-कांडी रोड, सुंदरबनी कॉलेज और जम्मू में आईआईएमसी (भारतीय जन संचार संस्थान) की आधारशिला रखेंगे. राज्य के दो एम्स में एक विजयपुर में और दूसरा अवंतीपोरा में खोला जाएगा.

यह भी पढ़ें- भारत-नेपाल के बीच कुछ यूं दिखी दोस्ती, देखें पीएम मोदी के दौरे की खास तस्वीरें

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह जम्मू-कश्मीर का 11वां दौरा है. वे जम्मू खंड के कठुआ जिले में एक इंजीनियरिंग कॉलेज का भी उद्धघाटन करेंगे. पीएम मोदी सांबा जिले के विजयपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके साथ ही मोदी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करेंगे.
इसके अलावा प्रधानमंत्री लद्दाख विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. राज्य के लद्दाख क्षेत्र में यह पहला विश्वविद्यालय है. वहीं किश्तवार, कुपवाड़ा और बारामुला में मॉडल डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी जाएगी. किश्तवार में 624 मेगावाट वाले किरु पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखेंगे. चेनाब नदी के किनारे बन रही इस परियोजना के जरिये सालाना 2272 लाख यूनिट बिजली पैदा की जाएगी.