logo-image

जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में दो आतंकी समेत 6 लोगों की मौत

अधिकारी ने बताया कि एक शव की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी आशिक हुसैन भट्ट के रूप में हुई है और उसका शव सोमवार को सैदपोरा क्षेत्र से बरामद किया गया।

Updated on: 05 Mar 2018, 01:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को हुई मुठभेड़ के बाद सोमवार को दो और शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक शव की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी आशिक हुसैन भट्ट के रूप में हुई है और उसका शव सोमवार को सैदपोरा क्षेत्र से बरामद किया गया। वह 13 नवंबर 2017 से लापता था।

उन्होंने बताया, 'शुरुआती जांच से पता चला है कि भट्ट की मौत रविवार को पुन्हू गांव में हुई मुठभेड़ के दौरान हुई। जांच जारी है।'

गौरतलब है कि रविवार को सेना के मोबाइल व्हिकल चेकपोस्ट (एमवीसीपी) पर गोलीबारी किए जाने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी और 4 नागरिकों की मौत हो गई थी।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा, 'दो आतंकी और 4 नागरिकों का शव बरामद हुआ है। आतंकियों के पास से दो हथियार भी बरामद हुए हैं।' 

मुठभेड़ स्थल से लगभग 250 मीटर की दूरी पर सोमवार सुबह एक और शख्स का शव मिला, जिसकी पहचान गौहर अहमद लोन (24) के रूप में की गई है।

इसी बीच, प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है।