logo-image

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के 2 कार्यकर्ताओं की मौत, पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. श्रीनगर के करफली मोहल्ले में ये हमला हुआ.

Updated on: 05 Oct 2018, 02:29 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. श्रीनगर के करफली मोहल्ले में ये हमला हुआ. इस आतंकी हमले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गई . जम्मू कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक इम्तियाज़ इस्माइल ने बताया कि मारे गए लोग राजनीतिक पृष्ठभूमि से है. इस आतंकी हमले में नाजिर अहमद भट्ट, मुश्ताक अहमद वानी की मौत हो गई जबकि शकील अहमद घायल हो गए. जम्मू-कश्मार के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, 'जख्मी शकील अहमद जांगू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मैं उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. इस मुश्किल वक़्त में नज़ीर, मुश्ताक और शकील के परिजनों को मज़बूती मिले.'

नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने राज्य में अक्टूबर और नवंबर-दिसंबर में होने वाले नगरपालिका और पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया है.

गुरूवार को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने कश्मीर में आतंकवादियों को मदद पहुंचाने और युवाओं को आतंकवाद के लिए लुभाने के आरोप में दो हिजबुल मुजाहिदीन सदस्यों को हिरासत में लिया था. इसके अलावा पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप गुरुवार को भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई.

आतंकी गिरफ्तार

घाटी में नगर निकाय चुनाव से पहले कई घटनाएं सामने आ रही है. इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस ने लोगों को चुनाव में भाग न लेने के लिए धमका रहे आतंकी को गिरफ्तार किया था. सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार किया था. 

और पढ़ें: AMU में फिर निकला मोहम्मद अली जिन्ना का 'जिन्न', महात्मा गांधी के साथ दिखी कई तस्वीरें

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव 8 अक्टूबर से शुरू होंगे जो कि 16  अक्टूबर तक चार चरणों में होंगे. नवंबर-दिसंबर में पंचायत चुनाव होंगे.