logo-image

जम्मू-कश्मीर : पुलिस ने 5 'गायब' बच्चों को रेस्क्यू किया, परिवार को कॉल कर दी थी आतंकी संगठन से जुड़ने की धमकी

पुलिस ने कहा कि श्रीनगर में कुछ लड़कों के मां-बाप ने पुलिस को रिपोर्ट किया था कि सुबह स्कूल के लिए निकले उनके बच्चों ने कॉल कर आतंकी समूह में शामिल होने की धमकी दी थी.

Updated on: 03 Dec 2018, 09:03 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को 5 'गायब' बच्चों को वापस लाने का दावा किया है. बताया जा रहा है कि इन बच्चों ने अपने परिवारवालों को कॉल कर आतंकी संगठनों में शामिल होने की धमकी दी थी. ग्रेटर कश्मीर की खबर के मुताबिक, पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर में कुछ लड़कों के मां-बाप ने पुलिस को रिपोर्ट किया था कि सुबह स्कूल के लिए निकले उनके बच्चों ने कॉल कर आतंकी समूह में शामिल होने की धमकी दी थी.

पुलिस ने कहा, 'जल्द कार्रवाई के तहत, श्रीनगर पुलिस ने विशेष टीम गठित की और परिवारवालों की मदद से सभी पांचों लड़कों का पता लगा लिया. उन्हें सुरक्षित तरीके से वापस लाया गया.'

पुलिस ने कहा कि इन बच्चों का किसी संगठन के साथ संबंध नहीं था. पुलिस की टीम ने सभी लड़कों को सलाह देकर उनके मां-बाप को सौंप दिया. उन्होंने कहा कि समय के साथ मिली जानकारी और परिवार के प्रयास ने इस कार्रवाई में एक अहम भूमिका निभाई.

वहीं एक दूसरी घटना में पुलवामा जिले में पुलिस ने दो आतंकी गिरोहों का भंडाफोड़ किया और आतंकियों के 10 सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'आतंकवादियों के 10 सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकी गिरोहों का भंडाफोड़ कर दिया गया.'

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : PRC में नहीं होगा बदलाव, फैक्स मशीन पर राज्यपाल ने की उमर अब्दुल्ला की खिंचाई

पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी. उन्होंने बताया कि 10 में चार को पुलवामा के त्राल क्षेत्र से और छह को ख्रेव क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों के पास से डेटोनेटर, जिलेटिन छड़ें और आईईडी बनाने की सामग्री बरामद हुई है.