logo-image

जम्मू-कश्मीर : पुलिस ने पांच आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

आतंकी जम्मू कश्मीर के सोपियां में बड़े धमाके के फिराक में था, पुलिस ने मंसूबे पर फेरा पानी, विस्फोटक यंत्र बरामद

Updated on: 19 Jun 2019, 03:07 PM

highlights

  • पुलिस ने पांच आतंकी को किया गिरफ्तार
  • भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद
  • सोपियां को दहलाने की फिराक में थे आतंकी

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. उसके कब्जे से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है. जम्मू कश्मीर के सोपियां जिले के जैनपोरा इलाके में पुलिस ने आतंकियों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की टीम अलग-अलग इलाकों में छापा मारा. इस दौरान पुलिस ने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है. विस्फोटक यंत्र से आतंकी किसी भी जगह पर विस्फोट करने के फिराक में थे.

यह भी पढ़ें - कोटा को बढ़ाने के पीछे ओम बिड़ला का हाथ, कार्यकर्ता के तौर पर हम साथ कर चुके हैं काम: पीएम मोदी

लेकिन पुलिस ने उसके मंसूबे को नाकाम कर दिया. कोई बड़ी घटना घटती इससे पहले पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आतंकियों को सलाखें के पीछे डाल दिया. वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में एक FIR दर्ज की गई है. सेक्शन 16, 18, 38, 39 के तहत केस रजिस्टर्ड किया गया है. गैर कानूनी कार्यों को अंजाम देने के लिए पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है. हर पहलू पर जांच की जा रही है.

वहीं मंगलवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इन दो मारे गए आतंकवादियों में एक आतंकवादी की पहचान 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले का मास्टर माइंड सज्जाद बट के रूप में हुई है. इसके साथ ही पुलवामा हमले में शामिल तौसिफ भी मारा गया है. पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद सुरक्षाबलों के निशाने पर था. सज्जाद भट्ट की कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को हुए पुलवामा सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था.