logo-image

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, लश्कर ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गये। मरने वाले जवानों में एक एसएचओ भी हैं।

Updated on: 17 Jun 2017, 09:10 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, 6 जवान शहीद
  • लश्कर-ए-तैयबा ने पुलिस पर हमले की जिम्मेदारी ली, शहीद होने वाले जवान में एक एसएचओ भी
  • अरवानी गांव में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ ही घंटे बाद यह हमला हुआ

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के अचबल कस्बे के पास एक पुलिस दल पर आतंकवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में एक स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) सहित छह पुलिस कर्मी शहीद हो गए।

आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया। उनके चेहरे को बिगाड़ दिये। हमले को अंजाम देकर आतंकी अपने साथ पुलिसवालों के हथियार भी लेते गए। हालांकि डीजीपी ने जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किये जाने की खबर को खारिज किया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि 10-15 हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला किया। इस दल की अगुवाई एसएचओ फिरोज अहमद डार कर रहे थे। यह घटना ताजीवारा के पास हुई। आतंकवादियों ने उनके हथियार भी लूट लिए।

सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण कश्मीर के अरवानी गांव में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ ही घंटे बाद यह हमला हुआ। मारे गए इन आतंकियों में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू शामिल है।

बीते महीने लश्कर ने पुलिसकर्मियों को घाटी में कड़ी चेतावनी देत हुए कहा था कि या तो वे काम छोड़कर घर लौट जाएं अन्यथा मरने के लिए तैयार रहें।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार पुलिस को निशाना बना रहे हैं। गुरुवार को आतंकियों ने पुलिस पर दो अलग-अलग हमला किया था। जिसमें दो जवानों की मौत हो गयी थी।

गुरुवार शाम आतंकवादियों ने श्रीनगर के हैदरपोरा में पुलिस गश्ती दल पर हमला किया। इस हमले में पुलिस के जवान की मौत हो गई। वहीं गुरुवार दोपहर में भी आतंकियों ने पुलिस जवान पर हमला किया।

कुलगाम जिले के बोगल्ड गांव में हवलदार शबीर अहमद डार को उसके घर के पास आतंकियों द्वारा गोली मारी गई। जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

आपको बता दें की जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चला रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार को भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया। मट्टू के साथ अन्य आतंकियों को भी मार गिराया गया।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

सुरक्षा बलों को इस गांव में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेरबंदी कर ऑपरेशन की शुरुआत की गई थी।