logo-image

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सेना ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

Four militants killed in Shopian encounter

Updated on: 25 Nov 2018, 01:52 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना ने 6 आतंकवादी मारे गिराए. वहीं सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. साथ ही सेना को आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार भी बरामद हुए है.  

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सभी आतंकवादी दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के हिपुरा बाटागुंड क्षेत्र में मुठभेड़ में मारे गए. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. एक खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं और सुरक्षा बलों ने भी जावाबी कार्रवाई की. जिसके बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

उन्होंने बताया कि अभियान फिलहाल जारी है. हमले के बाद से ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां में मोबाइल और इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.और जानकारी आने की प्रतीक्षा है.

आपको बतादें कि गुरुबार सुबह कुलगामा में भी आतंकियों ने सेना के RR(आरआर) कैंप पर हमला कर दिया था. इस हमले में सैना के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. वहीं एक नागरिक की मौत भी हो गई थी.