logo-image

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में जारी सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने अवंतिपोरा के ब्रोबंदिना इलाके में आतंकियों को घेर लिया जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों का आसपास के इलाकों में तलाश अभियान जारी है.

Updated on: 14 Jun 2019, 12:08 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कशमीर के पुलवामा में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. साथ ही उस मकान में भी धमाका कर दिया है जहां आतंकी छिपे हुए थे. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने अवंतिपोरा के ब्रोबंदिना इलाके में आतंकियों को घेर लिया जिसके बाद खबर लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों का आसपास के इलाकों में तलाश अभियान जारी है.

इससे पहले बुधवार को अंनतनाग में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था जिसमे पांच जवान शहीद हो गए थे. वहीं जवानों ने जवाबीकार्वाई एक आतंकी को मार गिराया था. जानकारी के मुताबिक गाड़ी में बैठ आतंकवादी अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर गोली चलाने लगे. जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे.

जानकारी के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी अल-उमर-मुजाहिदीन नाम के आतंकी संगठन ने ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आतंकी संगठन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगार है जो अपना गुट पाकिस्तान से चलाता है. जरगार, मसूद अजहर के पुराने साथियों में से एक है. कंधार कांड के बाद भारत को जिन आतंकवादियों को रिहा करना पड़ा था उनमें मसूद अजहर और शेख उमर के साथ मुश्ताक अहमद जरगार भी शामिल था.

इसके अलावा 11 जून को भी जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर शुरू किया था. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि एक घर में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद पूरे दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी रही.