logo-image

जम्मू कश्मीर: फिर हो सकता है पुलवामा जैसा हमला, अलर्ट जारी

इस पर उच्चाधिकारियों ने सुरक्षा बलों को बारामूला और बड़गाम में कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए हैं

Updated on: 20 Jun 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे आतंकवादी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसा हमला दौहराया जा सकता है. इसे लेकर खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर के प्रशासन को अलर्ट भेज दिया है. इस पर उच्चाधिकारियों ने सुरक्षा बलों को बारामूला और बड़गाम में कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए हैं. वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने नए आतंकियों की भर्ती के लिए शर्त रखी है. इस शर्त के मुताबिक किसी भी युवक की भर्ती तभी होगी जब वो पहले आतंकी हमले को अंजाम देगा. यानी जो भी शख्स पहले आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका होगा, हिजबुल मुजाहिद्दीन उसी की भर्ती लेगा.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने संसद के संयुक्त सत्र को किया संबोधित, कहा- मसूद अजहर पर बैन भारत की बड़ी जीत

बता दें जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साजिश रचे जाने का अलर्ट ऐसे समय में आया है जब कुछ ही दिनों पहले अनंतनाग में CRPF के जवानों पर हमला किया गया था . इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे जबिक घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एक आतंकवादी भी ढेर कर दिया गया था. जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: मंडला में नदी में नाव पलटने से 5 लोग लापता, 6 को बचाया गया

इससे पहले एक खबर और सामने आई थी जिसमें LOC पार करने की कोशिश में चार नए भर्ती आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. ये गिरफ्तारी जम्मू कश्मीर के उरी में हुई थी.
जानकारी के मुताबिक आतंकी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान कुलगाम के आडिल डार, शोपियां के ताहिर लोन, सोपोर के समीर भट और बारामूला जिले के पट्टन के नवीद पारा के रूप में हुई है.