जम्मू और कश्मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में होंगे

निर्वाचन आयोग ने रविवार को घोषणा की कि जम्मू एवं कश्मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में आयोजित होंगे। इसकी शुरुआत 17 नवंबर से होगी।

  |   Updated On : September 16, 2018 04:31 PM
जम्मू एवं कश्मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में आयोजित होंगे (फाइल फोटो)

जम्मू एवं कश्मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में आयोजित होंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

निर्वाचन आयोग ने रविवार को घोषणा की कि जम्मू एवं कश्मीर में पंचायत चुनाव 9 चरणों में आयोजित होंगे। इसकी शुरुआत 17 नवंबर से होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी शलीन काबरा ने यह घोषणा की। इससे एक दिन पहले निर्वाचन आयोग ने कहा था कि राज्य में शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव 8 अक्टूबर से शुरू होंगे और यह चार चरणों में होंगे।

काबरा ने संवाददाताओं से कहा, "पंचायत चुनावों के लिए मतदान 17, 20, 24, 27, 29 नवंबर व 1, 4, 8 व 11 दिसंबर को होंगे।" उन्होंने कहा, "यह चुनाव पार्टी के आधार पर नहीं कराए जा रहे और इसलिए प्रत्येक चरण के खत्म होने के बाद मतगणना की जाएगी।"

अधिकारी ने कहा, "इस घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है और संभी संबंधित लोगों से इसका सख्ती से पालन किए जाने की उम्मीद है।" नेशनल कॉन्फ्रेस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने घोषणा की है कि वे चुनावों से दूर रहेंगे।

First Published: Sunday, September 16, 2018 04:23 PM

RELATED TAG: Panchayat Elections, Jammu, Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो