logo-image

Live जम्मू-कश्मीर: सुंजवान मिलिट्री कैंप में सर्च ऑपरेशन के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री कैंप पर शनिवार को तड़के आतंकियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर है।

Updated on: 10 Feb 2018, 10:32 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के सुंजुवन मिलिट्री कैंप आंतकियों के हमले की खबर 
  • हमले में एक जवान शहीद, 2 घायल है

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री कैंप पर शनिवार तड़के हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया और 2 घायल है। आतंकियों को मार गिराने के लिए एयरफोर्स के पैरा कमांडो भेजे गए हैं।

आतंकियों को पकड़ने के लिए फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। पैरा कमांडो ने फिलहाल 26 फ्लैटों में से 19 फ्लैटों को खाली करा लिया है।

आर्मी प्रवक्ता ने बताया कि सर्च ऑपरेशन को दौरान सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से एके-56 और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं।

सेना के मुताबिक मारे गए दोनो आतंकियो के पास से जो समान बरामद हुए है उससे पता चलता है कि ये दोनो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। हालांकि इस ऑपरेशन में दो सेना के जवान भी शहीद हुए हैं।

इसके अलावा 9 अन्य लोग घायल हैं जिसमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। जब तक सभी आतंकियों को ढूंढ़ नहीं लिया जाता तब तक सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।

जाली काट कर जम्मू-पठानकोट हाईवे पर स्थित इस कैंप में घुसे आतंकियों ने सुबह 4.55 बजे से ग्रेनेड फेंकने और गोली चलानी शुरू कर दी थी। जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है। जानकारी के मुताबिक, 3-4 आतंकी कैंप के एक क्वार्टर में घुस आए है।

Live Updates

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने किया तीसरा आतंकी ढेर

# सर्च ऑपरेशन को दौरान सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से एके-56 और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं।- सेना

# मारे गए दोनो आतंकियो के पास से जो समान बरामद हुए है उससे पता चलता है कि ये दोनो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। हालांकि इस ऑपरेशन में दो सेना के जवान भी शहीद हुए हैं।- सेना

# सर्च ऑपरेशन में एक आतंकी मार गिराया और एक जवान घायल। आतंकी के पास से एके 47 बंदूक और अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

# पैरा कमांडो ने 26 फ्लैटों में से 19 फ्लैटों को खाली करा लिया है और आतंकियो को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

# हमारे जवान हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। जवान आप लोगों का मस्तक झुंकने नहीं देंगे।- राजनाथ सिंह

# करीब 4 बजकर 55 कैंप के संतरी ने संदेहास्पद गतिविधियां देखीं। इसके बाद संतरी बंकर पर फायरिंग की गई, जिसका हमने जवाब दिया। अभी तक आतंकियों की संख्या का पता नहीं चला है। आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया गया है। हमले में एक हवलदार और उसकी बेटी घायल हो गए हैं। अभी ऑपरेशन जारी है।- जम्मू के आईजीपी एस डी सिंह जामवाल 

# हमले के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इलाके में हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन जारी है। जिला प्रशासन ने कैंप के 500 मीटर के दायरे में आने वाले स्कूलों को बंद रहने के आदेश दिए है।

हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है, 'हमारे जवान हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। जवान आप लोगों का मस्तक झुंकने नहीं देंगे।'

आतंकियों की संख्या के बारे में अभी पुष्टि नहीं की गई है। गृह मंत्रालय इस हमले पर पूरी नजर रखे हुए हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से इस बारे में फोन से बात भी की है।

जम्मू के आईजीपी एस डी सिंह जामवाल के अनुसार, 'करीब 4 बजकर 55 कैंप के संतरी ने संदेहास्पद गतिविधियां देखीं। इसके बाद संतरी बंकर पर फायरिंग की गई, जिसका हमने जवाब दिया। अभी तक आतंकियों की संख्या का पता नहीं चला है। आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया गया है। हमले में एक हवलदार और उसकी बेटी घायल हो गए हैं। अभी ऑपरेशन जारी है।'

इस बार आतंकियों ने सेना के कैंप के उन हिस्सों को निशाना बनाया जहां, जवानों के परिजन रहते हैं। इससे पहले एक हवलदार और उनकी बेटी समेत तीन लोगों के घायल होने की खबर आई थी। 

सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हमले के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इलाके में हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन जारी है। जिला प्रशासन ने कैंप के 500 मीटर के दायरे में आने वाले स्कूलों को बंद रहने के आदेश दिए है। 

बता दें कि शुक्रवार को अफजल गुरू की पांचवीं बरसी पर घाटी में तनाव की आशंका के चलते पहले से ही अलर्ट जारी था। आतंकवादियों ने 2006 में भी इसी सैन्य शिविर पर हमला किया था। 

इसे भी पढ़ें: राफेल डील मामले में राहुल ने जेटली पर झूठ बोलने का लगाया आरोप