logo-image

जम्मू कश्मीर में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता की गोली मारकर हत्या

वह अलगाववादी समूह के जिला अध्यक्ष थे. मीर को अचबल इलाके के अकिनगम गांव में गोली मारी गई.

Updated on: 20 Nov 2018, 03:08 PM

श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सैयद अली शाह गिलानी की तहरीक-ए-हुर्रियत समूह के एक नेता की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हफीजुल्ला मीर को दो साल की हिरासत के बाद अक्टूबर में रिहा किया गया था. वह अलगाववादी समूह के जिला अध्यक्ष थे. मीर को अचबल इलाके के अकिनगम गांव में गोली मारी गई. गोली लगने के बाद मीर को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Live: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, पीठासीन अधिकारी गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक नागरिक की हत्या के बाद शोपियां जिले में शनिवार को अगवा किए गए तीन नागरिकों में से आतंकियों ने एक की हत्या कर दी, जबकि अन्य दो को छोड़ दिया. अज्ञात बंदूकधारियों ने शनिवार सुबह शोपियां जिले के सदपोरा पयीन गांव से तीन नागरिकों फारूक अहमद, शाहिद अहमद और हुजैफ अशरफ को अगवा कर लिया था.

हुजैफ अशरफ (19) का शव शनिवार शाम को लुंदौरा गांव से बरामद किया गया जबकि फारूक अहमद और शाहिद अहमद को सकुशल छोड़ दिया गया. पुलिस अधिकारी ने कहा, आतंकियों ने शोपियां जिले में एक नागरिक की बुरी तरीके से हत्या कर दी. दिन में उसे और अन्य दो युवकों को सैदपोरा इलाके से अगवा किया गया था.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी का आरोप, कांग्रेस ने रैली रद्द करने के लिए दिया 25 लाख का ऑफर

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के हरमेन गांव में गला कटा हुआ युवक का शव मिला जिसकी पहचान हुजैफ अशरफ (19) के रूप में की गई. हुजैफ कुलगाम जिले के मंजगाम इलाके का निवासी था.

हुजैफ के शव को परिवारवालों को सौंप दिया गया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक केस दर्ज कर लिया गया है और जांच आरंभ कर दी गई है. इससे पहले गुरुवार रात को आतंकियों ने नदीम मंजूर नाम के युवक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी.