logo-image

सुपुर्द-ए-खाक किए गए 'राइजिंग कश्मीर' अखबार के संपादक शुजात बुखारी

शुजात बुखारी की हत्या की खबर आने के बाद से ही बारामुला स्थित उनके आवास पर नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है।

Updated on: 15 Jun 2018, 03:26 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में अंग्रेजी अखबार 'राइजिंग कश्मीर' अखबार के संपादक शुजात बुखारी को शुक्रवार को उनके पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके जनाज़े में विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला, पीडीपी नेता, बीजेपी के मंत्री समेत हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया।

शुजात बुखारी की हत्या की खबर आने के बाद से ही बारामुला स्थित उनके आवास पर नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है।

वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुरुवार रात शुजात बुखारी की हत्या करने के मामले में संदिग्ध आरोपी बाइक सवारों की तस्वीरें जारी की है। पुलिस ने बताया कि दो तस्वीरों में तीन लोग मोटरसाइकिल पर जाते दिख रहे हैं जिन्होंने अपने चेहरे ढके हुए हैं।

पुलिस के अनुसार बुखारी पर जिस वक्त हमला हुआ वह उस दौरान अपने ऑफिस से निकलकर लाल चौक पर एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे। इस घटना के बाद श्रीनगर शहर में हाई अलर्ट जारी करते हुए आतंकियों की तलाश की जा रही है।

राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद्य ने कहा, 'करीब 7:15 मिनट पर बुखारी प्रेस एन्क्लेव स्थित अपने कार्यालय से बाहर आए थे और जब वह अपनी कार में थे, आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया।'

और पढ़ें- ईद के बाद जम्मू-कश्मीर से हटाया जा सकता है सीजफायर, आतंकियों की फिर आएगी शामत : सूत्र

उन्होंने कहा, 'तीन मोटरसाइकिल सवार आतंकवादी आए और बुखारी व उनके सुरक्षाकर्मियों पर गोली चला दी। बुखारी और एक सुरक्षाकर्मी का निधन हो गया और एक अन्य गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया।'

गौरतलब है कि बुखारी पर साल 2000 में भी आतंकियों ने हमला किया था जिसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

बता दें कि गुरुवार शाम अज्ञात आतंकियों ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आतंकियों ने श्रीनगर स्थित प्रेस कॉलोनी में घुसकर 'राइजिंग कश्मीर' अखबार के संपादक पर दनादन गोलियां बरसाई जिसमें बुखारी के साथ उनके एक पीएसओ की भी मौत हो गई।

और पढ़ें- श्रीनगर: आतंकियों ने की राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या, रो पड़ी महबूबा