logo-image

जम्मू-कश्मीर : हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू की धमकी, पंचायत चुनाव लड़ने वालों की आंखों में डालेंगे तेजाब

ऑडियो क्लिप में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को अपने कैडर से कहते सुना जा सकता है कि कश्मीर में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने वालों की आंखों में तेजाब डाल कर अंधा कर दिया जाए।

Updated on: 09 Jan 2018, 06:48 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के बीच कथित बातचीत की एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है।

इस ऑडियो क्लिप में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को अपने कैडर से कहते सुना जा सकता है कि कश्मीर में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने वालों की आंखों में तेजाब डाल कर अंधा कर दिया जाए।

तेजी से वायरल हुए इस कथित ऑडियो क्लिप में हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू ने आतंकी समीर टाइगर से कहा कि उन्हें आगामी पंचायत चुनाव में लड़ने वाले आदमी को धमकाना या मारना नहीं चाहिए बल्कि उसकी आंखों में तेजाब -सल्फ्यूरिक एसिड या हाइड्रोक्लोरिक एसिड डाल देना चाहिए।

हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू ने कहा, ‘पिछले 28 साल से हम उम्मीदवारों को धमका रहे हैं और मार रहे हैं लेकिन इससे वे रुके नहीं हैं. सामान्य तौर पर चुनाव में वो लोग खड़े होते हैं, जिन्हें उनके परिवार बेकार समझते हैं।’

यह भी पढ़ें : महबूबा ने की भारत-पाक से अपील, जम्मू-कश्मीर के शांति के लिए बात करें दोनों देश

उसने कहा कि उम्मीदवारों के परिवार चाहते हैं कि वे मारे जाएं ताकि उन्हें पांच लाख रुपये का मुआवजा मिल जाए और अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए।

उसने क्लिप में कहा कि इन लोगों को उनके परिवार के सदस्यों से छुटकारा दिलाने में मदद करने के बजाय तेजाब डालने से परिवार पर बोझ पड़ेगा।

राज्य सरकार ने पिछले महीने ऐलान किया था कि इस साल 15 फरवरी से पंचायत चुनाव होंगे।

वहीं विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले लोगों को पैलेट गन से अंधा किया जाता था और अब उन्हें तेजाब डालकर अंधा करने की धमकी दी जा रही हैं।

और पढ़ें: कश्मीर के युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काता है पाकिस्तान: राजनाथ सिंह