logo-image

J&K में बढ़ा हवाई किराया, पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने जताई चिंता

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण रद्द हवाई उड़ानों के दोबारा बढ़ें हुए किरायों पर मजबूर यात्रियों पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने चिंता जताई है।

Updated on: 09 Sep 2018, 11:59 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण रद्द हवाई उड़ानों के दोबारा बढ़े हुए किरायों पर यात्रा करने को मजबूर यात्रियों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने चिंता जताई है। शुक्रवार को हुई पहली भारी बर्फबारी और बारिश के बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सभी 24 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। इस वजह से वहां फंसे सैलानियों को दोबारा से बढ़े हुए किराए पर टिकट बुक कराने पड़ रहे हैं।

दिल्ली और श्रीनगर के बीच सामान्य किराया पांच हजार रुपये है। लेकिन बर्फबारी के बाद इसकी बढ़ी कीमत पर चिंता जताते हुए अब्दुल्ला ने कहा,' बर्फबारी के कारण हवाई उड़ानों को रद्द करना पड़ा। विमान कंपनियां यात्रियों के पैसे वापस कर उन्हें नए बढ़े हुए किराए पर टिकट खरीदने को मजबूर कर रहीं है।'

अब्दुल्ला ने कहा कि विमान कंपनियों को पुरानी कीमत पर यात्रियों को यात्रा कराने के लिए बाध्य करना चाहिए। अब्दुल्ला का कहना है कि एक टिकट पर 5,000-6,000 रुपये खर्च करने वालों को मजबूरी में 25,000 से 30,000 रुपये के टिकट खरीदने पड़ रहें है।

 

बता दें कि श्रीनगर में 7 तारीख की सुबह तक 17 सेंटीमीटर की भारी बर्फबारी चुकी है। पहलगाम में 15 सेंटीमीटर की बर्फबारी और कुपवाड़ा में 7 सेंटीमीटर की बर्फबारी पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड की गई है। गुलमर्ग में 5 फीट रिकॉर्ड बर्फबारी दर्ज की गई है।