logo-image

पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमा पर की एक और शर्मनाक हरकत, पढ़ें पूरी खबर

जम्मू के अखनूर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी

Updated on: 19 Mar 2019, 12:12 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and kashmir) में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने संवाददाताओं को बताया, 'पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार रात राजौरी के सुंबरबनी सेक्टर और जम्मू के अखनूर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी.'

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने नागरिक की गोली मारकर हत्या की

आनंद ने कहा कि सुंदरबनी सेक्टर में सोमवार रात 10.45 बजे दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई लेकिन जल्द ही बंद हो गई. उन्होंने कहा, 'अखनूर में, पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी जो मंगलवार सुबह तक जारी रही. हमारे जवानों ने प्रभावी रूप से जवाब दिया.' फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें- IAS टॉपर रहे शाह फैसल ने लॅान्च की अपनी पार्टी, JNU नेता शेहला रशीद का मिला साथ

बता दें कि 14 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव कायम हो गया. हमले के 13 दिन बाद भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक भी की थी, जिसके बाद पाकिस्‍तान ने भी जवाब में एफ 16 विमान भारत की सीमा में भेजने की कोशिश की थी.

पाकिस्‍तान के एफ 16 का पीछा करने मिग विमान लेकर उड़े विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्‍तान में गिर गए थे और पाक सेना ने उन्‍हें बंदी बना लिया था. हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के चलते 36 घंटे के भीतर ही अभिनंदन की देशवापसी हो गई थी.

khabar Cut 2 Cut : अखनूर सेक्टर में सीजफाय का उल्लंघन, देखिए देश दुनिया की बड़ी ख़बरें 15 मिनट में, देखें VIDEO