logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई गोलीबारी में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि हिज़बुल प्रमुख भी इस गोलीबारी में फंसा हो सकता है.

Updated on: 12 Jan 2019, 06:54 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों की गोलीबारी में दो आतंकियों को मार गिराया गया है. अन्य एक आतंकी को पकड़ने के लिए ऑपरेशन फ़िलहाल जारी है. हालांकि अब तक सुरक्षाबलों की तरफ से किसी प्रकार की क्षति की ख़बर नहीं आई है. पुलिस के अनुसार उन्हें दक्षिण कश्मीर के कुलगाम ज़िले के काटपोरा क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इलाक़े के घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की तरफ़ से गोलीबारी की गई, जिसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने भी बचाव हमला किया. रिपोर्ट के मुताबिक़ फंसे हुए तीन आतंकियों में से एक हिजबुल प्रमुख भी शामिल है. अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तीन में से दो आतंकियों के ढेर होने की ख़बर है.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के नौशेरा में संदिग्ध आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया था. इस हमले में आर्मी मेजर सहित एक जवान के शहीद हो गए थे. पीटीआई के मुताबिक, इलाके में गश्त कर रहे जवानों को निशाना बनाने के लिए संदिग्ध आतंकियों ने ब्लास्ट किया.

धमाके में घायल मेजर और जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुए एक आईईडी विस्फोट में एक अधिकारी और एक सैनिक शहीद हो गए.' इससे पहले बताया गया था कि विस्फोट में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) सहित दो सैनिक घायल हुए हैं. 

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, चौकियों पर दागे मोर्टार के गोले

पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम की नापाक हरकतों से सावधान रहने के लिए जवानों को अलर्ट कर दिया गया है.