logo-image

जम्मू-कश्मीर : किश्तवाड़ में कर्फ्यू में 3 घंटे की दी गई ढील, कानून-व्यवस्था सामान्य

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में लगे कर्फ्यू में प्रशासन ने सोमवार को तीन घंटे की ढील दी. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और उनके भाई की संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा हत्या किये जाने के बाद वहां कर्फ्यू लगाया गया था.

Updated on: 05 Nov 2018, 10:42 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में लगे कर्फ्यू में प्रशासन ने सोमवार को तीन घंटे की ढील दी. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और उनके भाई की संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा हत्या किये जाने के बाद वहां कर्फ्यू लगाया गया था. स्थानीय प्रशासन ने शहर में लगे कर्फ्यू में शनिवार को दो घंटे और रविवार को चार घंटे की क्षेत्र-वार छूट दी थी.

किश्तवाड़ के जिला विकास आयुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि बीते पांच दिन में ऐसा पहली बार हुआ है जब पूरे शहर में प्रायोगिक आधार पर कर्फ्यू में तीन घंटे की छूट दी गई है. उन्होंने कहा कि छूट दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक दी गई है.

राणा ने कहा कि कानून और व्यवस्था की स्थिति सामान्य है. जिले में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कहा कि भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत की हत्या में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है.

अपनी दुकान बंद कर एक नवंबर को अनिल और अजीत जब घर लौट रहे थे तब बंदूकधारियों ने टप्पल गली इलाके में उन्हें गोली मार दी. इसके बाद किश्तवाड़ और डोडा जिले के कुछ हिस्सों में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया था.

शनिवार को किश्तवाड़ जिले के पद्दार और चत्रू उप मंडलों से और डोडा जिले के मुख्य शहर तथा भद्रवाह से कर्फ्यू हटा दिया गया लेकिन कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर इन इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है.

और पढ़ें : INS अरिहंत का पहला गश्ती अभियान पूरा, जल-थल-वायु से परमाणु हमला करने वाला देश बना भारत

इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना की अगुवाई में पार्टी का एक शिष्टमंडल सोमवार को परिहार के घर गया और संवेदनाएं व्यक्त कीं. भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि खन्ना ने अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से परिवार की सुरक्षा को मजबूत करने को कहा.