logo-image

BJP नेता राम माधव ने कहा, सीमा पार से मिले थे एक साथ आने और सरकार बनाने के निर्देश

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के एक दिन बाद बीजेपी के महासचिव राम माधव ने नेशनल कांफ्रेंस (NC) और पीडीपी (PDP) पर बड़ा हमला बोला.

Updated on: 22 Nov 2018, 12:43 PM

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के एक दिन बाद बीजेपी के महासचिव राम माधव ने नेशनल कांफ्रेंस (NC) और पीडीपी (PDP) पर बड़ा हमला बोला. उन्‍होंने कहा, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस ने जम्‍मू कश्‍मीर में निकाय चुनावों का बहिष्‍कार इसलिए किया, क्‍योंकि उन्‍हें सीमा पार से ऐसा करने के लिए निर्देश मिले थे. राम माधव ने कहा, लगता है सीमा पार से दोनों दलों को ताजा निर्देश मिले थे कि वे एक साथ आएं और मिलकर सरकार बनाएं.

गवर्नर हाउस के फैक्‍स मशीन के बारे में राम माधव ने कहा, इस बारे में राज्‍यपाल ही उत्‍तर दे सकते हैं. राम माधव पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती को लेकर कहा, पत्र में उन्‍होंने सरकार बनाने का दावा नहीं किया था. राम माधव के अनुसार, महबूबा ने पत्र में गवर्नर से कहा था, मैं आपसे मिलने आ रही हूं और सरकार बनाने का दावा पेश करूंगी. राम माधव ने महबूबा मुफ्ती के कदम को एक नाटक बताया.

बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया था. विधानसभा भंग होने से पहले महबूबा मुफ्ती ने सरकार बनाने का दावा किया था. महबूबा मुफ्ती के बाद बीजेपी के समर्थन से पीपुल्‍स कांफ्रेंस के नेता सज्‍जाद लोन ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. इसके कुछ ही घंटे बाद राज्‍यपाल ने विधानसभा को भंग कर दिया था. राज्‍यपाल का तर्क था कि कई माह से सभी पार्टियां विधानसभा भंग करने की मांग कर रही थीं. अब जब विधानसभा भंग हो गया तो सभी दल हायतौबा मचा रहे हैं. उन्‍होंने कहा, मैंने जम्‍मू कश्‍मीर के जनता के हित में फैसला लिया है.