logo-image

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के बेटे को 12वीं की परीक्षा में मिला डिस्टिंक्शन

संसद हमले में फांसी की सजा पाये अफजल गुरु के बेटे ने 12वीं की परीक्षा में डिस्टिंग्सन मार्क्स लाकर आतंक का रास्ता अपनाने वाले युवा को बड़ा संदेश दिया है।

Updated on: 11 Jan 2018, 03:01 PM

नई दिल्ली:

संसद हमले में फांसी की सजा पाये अफजल गुरु के बेटे ने 12वीं की परीक्षा में डिस्टिंक्शन मार्क्स लाकर एक मिसाल कायम की है। जैश-ए-मोहम्मद आतंकी अफजल के बेटे गालिब गुरु ने 88 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं।

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबीओएसई) की 12वीं के परीक्षा नतीजों का ऐलान किया गया, जिसमें गालिब ने 500 अंकों में 441 अंक हासिल किए।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में परिवार के साथ रहने वाले गालिब ने पर्यावरण विज्ञान में 94, केमिस्ट्री में 89, फिजिक्स में 87, बायोलॉजी में 85 और जेनेरल इंगलिश में 86 मार्क्स हासिल किए।

आपको बता दें कि गालिब गुरु ने 10 वीं की परीक्षा में भी 95 प्रतिशत अंक हासिल किये थे। अफजल गुरु के बेटे की सफलता के बाद से गांव में खुशी का माहौल है। वहीं सोशल मीडिया पर भी उन्हें बधाईयां दी जा रही है।

और पढ़ें: पैलेट गन से आंख गंवाने वाली इंशा मुश्ताक को गैस एजेंसी देगी जम्मू-कश्मीर सरकार

आपको बता दें कि हथियारों से लैस पांच बंदूकधारियों ने 13 दिसंबर 2001 को संसद परिसर में अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस हमले में नौ लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

हमले के साल भर बाद अफजल गुरु सहित चार आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। इन पर मुकदमा चलाने के बाद इन्हें दोषी पाया गया था। अफजल गुरु को 9 फरवरी 2013 को फांसी दे दी गई थी।

और पढ़ें: आतंक का रास्ता चुनने पर पिता ने कहा था- जो पथ तुमने चुना वहां धोखे के अलावा कुछ और नहीं