logo-image

ISL 5: आज एफसी सिटी पुणे से भिड़ेगी मुंबई सिटी एफसी, आज के मैच से तय होगा सेमीफाइनल का गणित

मुंबई ने अपने आखिरी मैच में एटीके को 3-1 से मात देकर अंतिम-4 में जगह पक्की की थी. इस जीत में उसके स्टार स्ट्राइकर मोदू सोगू का अहम योगदान रहा था, जिन्होंने हैट्रिक लगाई थी.

Updated on: 02 Mar 2019, 02:34 PM

पुणे:

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में आज मेजबान एफसी पुणे सिटी का सामना मुंबई सिटी एफसी से श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में होगाा. पहले ही अंतिम-4 में पहुंच चुकी मुंबई इस मैच को जीत प्लेऑफ में आत्मविश्वास के साथ जाना चाहेगी. इस मैच में जीत मुंबई को अंकतालिका में तीसरे स्थान के साथ लीग चरण का अंत करने में मदद करेगी और ऐसे में सेमीफाइनल में उसे एफसी गोवा से भिड़ना होगा. अगर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी केरला ब्लास्टर्स को मात दे देती है तो जॉर्ज कोस्ट की मुंबई को फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरू एफसी से मुकाबला करना होगा.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 1st ODI LIVE: ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, बिना खाता खोले हुए आउट हुए फिंच

मुंबई ने अपने आखिरी मैच में एटीके को 3-1 से मात देकर अंतिम-4 में जगह पक्की की थी. इस जीत में उसके स्टार स्ट्राइकर मोदू सोगू का अहम योगदान रहा था, जिन्होंने हैट्रिक लगाई थी. सेनेगल के इस खिलाड़ी के अब 12 गोल हो चुके हैं. कल होने वाले मैच में एक बार फिर उन्हीं पर नजरें होंगी. कोस्टा ने कहा कि उन्हें इस मैच में जीत से कम कुछ भी नहीं चाहिए. इस मैच में मुंबई को शौविक चक्रबर्ती और सेहनाज सिंह के बिना उतरना होगा. इन दोनों को इस मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. इन दोनों के बीच हुए पिछले मैच में पुणे को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. प्लेऑफ में जगह न बनाने वाली पुणे इस मैच में हिसाब बराबर कर लीग का अंत जीत के साथ करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- NZ vs BAN: हार की कगार पर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड ने 715 के स्कोर पर घोषित की पारी

फिल ब्राउन की पुणे के पास अंकतालिका में छठे स्थान पर रहते हुए लीग का अंत करने का मौका है. इसके लिए उन्हें शनिवार को जीतना होगा और एटीके को अपने अंतिम मैच में हारना होगा. ब्राउन जब से टीम के कोच बने हैं, टीम ने अच्छा किया है. उसे बीते पांच मैचों में से सिर्फ एक में हार मिली है. उसे दिल्ली डायनामोज ने पिछले मैच में मात दी थी. पुणे उस हार से बाहर आना चाहेगी. ब्राउन भी अपने स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्सेलिन्हो और सेंटर बैक मार्टिन डिएज के प्रतिबंध से परेशान हैं, जबकि आशिके कुरुनियन चोटिल हैं. इस मैच में पुणे इयान ह्यूम और डिएगो कार्लोस पर निर्भर रहेगी.