logo-image

ISL 5: सेमीफाइनल के दूसरे चरण में आज FC Goa से भिड़ेगा Mumbai City FC, फाइनल में पहुंचने के लिए चाहिए बड़ी जीत

मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए पहले चरण के मैच में मुंबई की टीम पहले हाफ तक मैच में थी. वह हालांकि 1-2 से पीछे थी लेकिन उसकी वापसी की संभावनाएं बनी हुई थीं.

Updated on: 12 Mar 2019, 11:20 AM

गोवा:

मुंबई सिटी एफसी और एफसी गोवा आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. पहले चरण के मैच में गोवा ने उसे 5-1 से मात दी थी. इसके बाद मुंबई के फाइनल में जाने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. अगर उसे फाइनल में जाना है तो दूसरे चरण में विशाल अंतर से जीत हासिल करनी ही होगी. भारतीय फुटबाल में कोई भी टीम इस तरह से पिछड़ने के बाद वापसी नहीं कर सकी और कोच कोस्टा जानते हैं कि उनकी टीम के एक बड़ा उलटफेर करने की संभावनाएं बेहद कम हैं.

ये भी पढ़ें- ISL 5 : Bengaluru FC ने NorthEast United को 3-0 से हराया, लगातार दूसरी बार पहुंची फाइनल में

मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए पहले चरण के मैच में मुंबई की टीम पहले हाफ तक मैच में थी. वह हालांकि 1-2 से पीछे थी लेकिन उसकी वापसी की संभावनाएं बनी हुई थीं, लेकिन दूसरे हाफ में गोवा ने जादू सा किया और तीन गोल और करते हुए मुंबई को ऐसी हार सौंपी जिसके बाद दूसरे चरण में विशाल अंतर से जीत के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. लीग चरण में जब मुंबई की टीम गोवा के खिलाफ उसके घर में खेलने गई थी तो 5-0 से हार कर आई थी. पहले चरण के बाद से गोवा की मुंबई के खिलाफ गोलों की संख्या तीन मैचों में 12 हो गई है जबकि आईएसएल में गोवा की मुंबई के खिलाफ कुल गोलों की संख्या 24 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- IPL 12: खिलाड़ियों को चुनने में इन टीमों ने दिखाई लापरवाही, अब इस सीजन में होगा भयानक नुकसान

मुंबई ने सिर्फ नौ गोल किए हैं. लेकिन यह सब अब अतीत की बात है और गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा इस मैच को हल्के में लेने के मूड में नहीं हैं. फेरान कोरोमिनास गोवा के खतरनाक खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 16 गोल और सात एसिस्ट किए हैं. वहीं मुंबई के सोगू ने 12 गोल किए हैं. कोस्टा इस मैच में सोगू से उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. मुंबई को गोवा को सिर्फ गोल करने से नहीं रोकना है बल्कि उसे मौकों को भुनाते हुए गोल भी करने होंगे. मैच में सभी कुछ मुंबई के खिलाफ है, ऐसे में क्या टीम चमत्कार कर पाएगी?