logo-image

ISL 5 : टूर्नामेंट के आखिरी मैच में कोलकाता से भिड़ेगी दिल्ली, दोनों टीमें पहले ही हो चुकी हैं बाहर

मैनयुएल लैंजारोते अपने प्रदर्शन में निरंतरता हासिल नहीं कर पाए तो वहीं एवरटन सांतोस भी प्रभाव नहीं छोड़ सके. भारत की राष्ट्रीय टीम हिस्सा बलवंत सिंह एटीके के इस सीजन में कुल 16 गोलों में से सिर्फ एक गोल ही कर पाए हैं.

Updated on: 02 Mar 2019, 07:45 PM

कोलकाता:

दो बार की विजेता एटीके हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में रविवार को साल्ट लेक स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी. दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं और यह मैच इन दोनों टीमों का लीग का आखिरी मैच है. एटीके के कोच स्टीव कोपेल को उम्मीद है कि उनकी टीम अपने घर में खेलते हुए लीग का विजयी अंत करेगी. दिल्ली की भी कोशिश जीत के साथ लीग का अंत करने को होगी. एटीके के पास शानदार अटैकिंग यूनिट है बावजूद इसके टीम को संघर्ष करना पड़ा. कालू ऊचे जब से चोट से लौट कर आए हैं वह संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. मैनयुएल लैंजारोते अपने प्रदर्शन में निरंतरता हासिल नहीं कर पाए तो वहीं एवरटन सांतोस भी प्रभाव नहीं छोड़ सके. भारत की राष्ट्रीय टीम हिस्सा बलवंत सिंह एटीके के इस सीजन में कुल 16 गोलों में से सिर्फ एक गोल ही कर पाए हैं.

ये भी पढ़ें- मिक्स मार्शल आर्ट्स में उतरने जा रही हैं पहलवान रितु फोगाट, INTERVIEW नें बताई ये वजह

कोपेल ने मैच से पहले कहा, "सेंटर फॉरवर्ड खिलाड़ियों की चोटों ने हमें परेशान किया है. कालू लंबे समय तक चोटिल रहे. मुझे लगा था कि अल्फारो को लेकर आना अच्छा होगा, लेकिन दो अभ्यास सत्रों के बाद ही उनकी काबिलियत भी खत्म हो गई. इसके बाद हम आस्ट्रेलिया से एली को लेकर आए जो लंबे समय तक नहीं खेले थे. चोटिल होने के बाद एवरटन वापस ब्राजील चले गए. हम ऐसे स्ट्राइकरों की कमी से जूझते जो कोरो और ओग्बेचे की तरह 8-10 गोल कर सके." दिल्ली की टीम बीते छह मैचों में से एक भी मैच नहीं हारी है. उसने बीते मैचों में 18 में से 14 अंक हासिल किए हैं. उसकी यह शानदार फॉर्म तब आई जब वह प्लेऑफ से बाहर हो गई थी.

ये भी पढ़ें- टेनिस : रॉजर फेडरर दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पिनयशिप के फाइनल में पहुंचे, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को हराया

दिल्ली के इस सीजन का प्रदर्शन भी बीते सीजन की तरह ही है. वह लीग के पहले फेज में संघर्ष करती रही थी और जब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी तब उसने अच्छा किया था. टीम के कोच जोसेफ गोमबाउ ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने टूर्नामेंट के अंत में अच्छा खेलना शुरू किया. सभी खिलाड़ियों से अच्छा कराना एक लंबी प्रक्रिया है. हमने कई मैचों में अच्छी फुटबाल खेली, लेकिन परिणाम हासिल नहीं कर सके. आखिरी के तीन मैचों में हमें परिणाम मिले जो हमारे लिए नई बात थी. हम इस मैच में जीतने की कोशिश करेंगे."

दिल्ली को डिफेंडर मार्टी क्रेस्पी की कमी खेलगी जो चोटिल हैं. इस मैच में सभी की नजरें लालिजुआला चांग्ते पर होंगी. वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उलिसे डाविला ने अपनी योग्यता दिखाई है और दिल्ली के सुधरे हुए खेल में उनका बड़ा हाथ है. एटीके ने घर में इस सीजन में सिर्फ तीन जीत ही हासिल की हैं. अब देखना होगा कि क्या वो इस सीजन का अंत घर में खेलते हुए जीत के साथ कर पाएगी? या दिल्ली उससे अपनी पिछले मैच में मिली हार का बदला ले लेगी.